एक ही परिवार के चार सदस्यों की मौत

राष्ट्रीय
Spread the love

मैसुरु (कर्नाटक): 22 मई (ए) कर्नाटक में मैंसुरु के यरगनहल्ली में एक परिवार के चार सदस्य अपने घर में मृत पाये गये। संदेह है कि एलपीजी सिलेंडर से रिसाव के चलते कथित रूप से उनकी मौत हो गयी। पुलिस ने यह जानकारी दी।

उसने बताया कि जान गंवाने वालों की पहचान कुमारस्वामी (45), उसकी पत्नी मंजूला (39), उसकी दो बेटियों अर्चना (19) एवं स्वाति (17 के रूप में हुई हैं।पुलिस ने बताया कि परिवार के इन चारों सदस्यों की कथित रूप से दम घुटने के कारण जान चली गयी क्योंकि घर में एलपीजी सिलेंडर से रिसाव होने का संदेह है।

पुलिस के अनुसार ये चारों एक रिश्तेदार की शादी में शामिल होने हाल में चिक्कमंगलुरु गये थे और रविवार शाम को लौटे थे एवं उसके बाद उनकी किसी पड़ोसी या रिश्तेदारों से कोई बातचीत नहीं हुई थी।

पुलिस के मुताबिक जब रिश्तेदारों की फोन कॉल का इस परिवार ने कोई जवाब नहीं दिया तब उन्हें संदेह पैदा हुया और उन्होंने मैसुरु में अपने जान-पहचान के लोगों से स्थिति का पता लगाने का अनुरोध किया।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि जब वे कुमारस्वामी के घर गये तब मकान अंदर से बंद था। ऐसे में उन्होंने किसी तरह खिड़की खोलकर अंदर झांका एवं उन्हें कमरे में बेसुध लेटा पाया।

उन्होंने कहा कि कुमारस्वामी आजीविका के वास्ते कपड़े धोने एवं प्रेस करने का काम करता था और इसके लिए एलपीजी सिलेंडर की मदद लेता था।

अधिकारी ने कहा, ‘‘ चूंकि मकान छोटा था एवं उसकी खिड़कियां छोटी थीं जो बंद थीं। घर में हवा/गैस आर-पार आने-जाने का उपयुक्त इंतजाम नहीं था। शायद उससे स्थिति बिगड़ गयी होगी और गैस सिलेंडर से संभवत: रिसाव होने से उनका दम घुट गया होगा।’’