राजस्थान में भाजपा प्रत्याशियों की घोषणा जल्द: जोशी

राष्ट्रीय
Spread the love

जयपुर, 26 सितंबर (ए) केन्द्रीय मंत्री प्रहलाद जोशी ने मंगलवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए अपने प्रत्याशियों की घोषणा जल्द ही करेगी। इसके साथ ही उन्होंने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर राज्य की प्रतिष्ठा धूमिल करने का आरोप लगाया।.

राज्य में इस साल के आखिर में विधानसभा चुनाव होने हैं और जोशी भाजपा के राजस्थान चुनाव प्रभारी भी हैं।.

भाजपा द्वारा मध्य प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनाव में केंद्रीय मंत्रियों और सांसदों को उम्मीदवार बनाए जाने के सवाल पर उन्होंने, “राजस्थान में जब टिकट के बारे में बैठक करेंगे तब इसकी चर्चा होगी और टिकट की घोषणा बहुत जल्दी होगी।”

उन्होंने कहा कि पार्टी ने जिन लोगों को मध्यप्रदेश में टिकट दिया है वे “उस प्रदेश के नेता हैं.. और कांग्रेस पार्टी के पास नेता नहीं है.. कांग्रेस पार्टी की यह समस्या है।”

जोशी ने राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर प्रदेश की प्रतिष्ठा धूमिल करने का आरोप लगाते हुए कहा मुख्यमंत्री का प्रशासन पर कोई नियंत्रण नहीं है। उन्होंने सीकर में नाबालिग से दुष्कर्म व हत्या, हनुमानगढ़ में युवती द्वारा आत्महत्या की घटना का जिक्र करते हुए कहा ‘‘सारी दुनिया में राजस्थान की जो इज्जत है, जो प्रतिष्ठा है.. वह प्रतिष्ठा खराब हो रही है.. मुख्यमंत्री राजस्थान की प्रतिष्ठा को खराब कर रहे हैं।”

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री का प्रशासन पर कोई नियंत्रण नहीं है।

जोशी ने कहा, “मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में हम प्रचंड बहुमत से जीत हासिल करेंगे। राहुल गांधी ने स्वयं स्वीकारा है कि राजस्थान में हम हार रहे हैं।’

जोशी ने मंगलवार को यहां प्रदेश पदाधिकारियों सहित प्रदेश के सभी जिला अध्यक्ष और जिला प्रभारियों की बैठक ली।