राज्यमंत्री कौशल किशोर के घर पर हुई हत्या मामले की न्यायिक जांच हो : कांग्रेस

राष्ट्रीय
Spread the love

लखनऊ, पांच सितंबर (ए) कांग्रेस की उत्तर प्रदेश इकाई के अध्यक्ष अजय राय ने मंगलवार को उत्तर प्रदेश में जंगलराज कायम होने का आरोप लगाते हुए केन्द्रीय राज्यमंत्री कौशल किशोर के आवास पर हाल में हुई एक युवक की हत्या मामले की न्यायिक जांच कराने की मांग की।.

राय ने यहां प्रेस वार्ता में प्रदेश की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार को हर मोर्चे पर नाकाम करार देते हुए आरोप लगाया कि उत्तर प्रदेश में पूरी तरह ‘‘जंगलराज’’ कायम है।.राय ने हाल में केन्द्रीय आवास एवं नगरीय विकास राज्य मंत्री कौशल किशोर के लखनऊ स्थित आवास पर एक युवक की गोली मारकर हत्या किये जाने का जिक्र करते हुए कानून-व्यवस्था पर सवाल उठाये और आरोप लगाया कि एक मंत्री के घर पर हत्या हो गयी और सरकार मंत्री के बेटे को बचाने की कोशिश कर रही है।

कांग्रेस नेता ने दावा किया कि यही वजह है कि पुलिस मामले में सिर्फ ‘‘खानापूर्ति’’ कर रही है।

उन्होंने कहा, ‘‘हम मांग करते हैं कि इस मामले में मंत्री के बेटे के खिलाफ साजिश रचने के आरोप में मुकदमा दर्ज हो और प्रकरण की किसी सेवारत न्यायाधीश से जांच करायी जाए।’’

गौरतलब है कि 31 अगस्त की देर रात ठाकुरगंज थाना क्षेत्र के बेगरिया गांव में केंद्रीय राज्य मंत्री कौशल किशोर के आवास पर विनय श्रीवास्तव नामक युवक की हत्या हुई थी। जांच में पता चला कि जिस पिस्तौल से श्रीवास्तव को गोली मारी गई वह मंत्री कौशल किशोर के बेटे विकास किशोर की थी।

पुलिस ने इस मामले में श्रीवास्तव के दोस्त अंकित वर्मा, अजय रावत और शमी को गिरफ्तार किया है। पुलिस का कहना है कि यह हत्या जुआ खेलने के विवाद को लेकर हुई थी।

हालांकि, पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि मंत्री के बेटे की पिस्तौल मौके पर कैसे पहुंची। इस बारे में मंत्री कौशल किशोर का दावा है कि वारदात के वक्त उनका बेटा घर पर मौजूद नहीं था।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि इससे पहले लखीमपुर खीरी जिले में किसानों को कार तले रौंदने के मामले में केन्द्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा ‘टेनी’ के बेटे आशीष को भी बचाने की कोशिश की जा चुकी है।

वहीं, राय ने कहा कि 29 अगस्त को अयोध्या आ रही एक ट्रेन में एक महिला पुलिसकर्मी के साथ हुई कथित दरिंदगी पर कोई कार्रवाई नहीं की गयी। उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार पूरे देश में दोहरे पैमाने अपना रही है।

राय ने कहा, ‘‘इसके अलावा महंगाई और भ्रष्टाचार से जनता त्रस्त हो चुकी है। भाजपा सिर्फ चुनाव जीतने पर ही ध्यान लगा रही है। जनता के मुद्दों से उसे कोई सरोकार नहीं है। कांग्रेस इन मुद्दों को लेकर भाजपा को सदन से लेकर गांव-खलिहानों तक बेनकाब करेगी।’’

उन्होंने दावा किया कि भाजपा सरकार की नाकामी से परेशान जनता अब कांग्रेस की तरफ देख रही है और कांग्रेस भाजपा को न सिर्फ 2024 के लोकसभा चुनाव में हराएगी, बल्कि 2027 के उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में भी पराजित करेगी।

राय ने कहा कि कांग्रेस सात सितंबर को ‘भारत जोड़ो यात्रा’ की पहली वर्षगांठ पर उत्तर प्रदेश में एक घंटे की यात्रा निकालेगी।