राज्यसभा चुनाव: बसपा को लगा तगड़ा झटका, रामजी गौतम के पांच विधायकों ने वापस लिया प्रस्ताव

उत्तर प्रदेश लखनऊ
Spread the love


लखनऊ, 28 अक्टूबर एएनएस। यूपी राज्यसभा चुनाव से पहले बसपा को जोरदार झटका लगा है। बसपा के प्रत्याशी रामजी गौतम के 10 प्रस्तावकों में से 5 प्रस्तावकों ने आज विधानसभा पहुंच कर अपना प्रस्ताव वापस ले लिया।इन प्रस्तावकों में असलम राईन, असलम चौधरी, गोविंद भार्गव, हाकिम सिंह बिंद और मुज्तबा सिद्दीकी हैं। इन सभी ने प्रस्तावक के रूप में नाम वापस लेने की अर्जी दे दी है। रामजी गौतम ने राज्यसभा के उम्मीदवार के रूप में 26 अक्तूबर को नामांकन किया था तब उनके साथ पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा व कई अन्य नेता मौजूद थे।
बुधवार को जब प्रस्तावक अपना नाम वापस लेने के लिए विधानसभा आए तो हलचल मच गई। अभी तक पार्टी की तरफ से इस पर कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है।

भिनगा के बसपा विधायक मो. असलम राइनी ने फोन पर बताया कि चार विधायकों ने लिखकर दिया है कि राम जी गौतम के प्रस्तावक के रूप में उन लोगों ने दस्तखत नहीं किया। उनके फर्जी हस्ताक्षर बनाए गए हैं।

राइनी ने कहा कि कूटरचित हस्ताक्षर के लिए वह विधिक कार्रवाई करेंगे। फर्जी हस्ताक्षर की शिकायत करने वाले विधायकों में मुज्तबा सिद्दीकी, हाकिम लाल बिंद व असलम चौधरी हैं।