रिटायर्ड सीओ को चुनाव लड़ने का बुखार चढ़ा तो टिकट के लिये गंवाये 50 लाख,अब—

राष्ट्रीय
Spread the love

हापुड़, 21जनवरी (ए)। यूपी के एक
रिटायर्ड सीओ से गाजियाबाद में सदर विधानसभा सीट से एक दल का टिकट दिलाने के नाम पर 50 लाख रुपये की ठगी का मामला प्रकाश में आया है। पीड़ित सीओ ने मामले की शिकायत पुलिस से की है। पुलिस मामले की रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। जानकारी के अनुसार मेरठ निवासी सहंसरपाल रिटायर्ड सीओ हैं। वह विधानसभा चुनाव लड़ने के इच्छुक थे। आरोप है कि एक महिला ने एक राजनीतिक दल के हाईकमान से अच्छे संबंध बताते हुए उन्हें गाजियाबाद सदर सीट के लिए टिकट दिलाने की बात कही। वह महिला के झांसे में आ गए।
इस दौरान महिला ने 16 जनवरी को उनसे फोन कर टिकट होने की बात कहकर तुरंत एक खाता नंबर देकर रकम मांगी, लेकिन उन्होंने रकम नहीं दी। इसके बाद 17 जनवरी को फोन कर रकम खाते में डलवाने की बात कही। जिस पर उन्होंने उसके खाते में 50 लाख रुपये आरटीजीएस के माध्यम से ट्रांसफर कर दिए। बीस लाख रुपये उन्होंने अपने खाते से किए। जबकि 30 लाख रुपये उन्होंने अपनी पत्नी के खाते से आरोपियों के खाते में आरटीजीएस किए। 
इसके बाद महिला ने फोन उठाना बंद कर दिया। उन्होंने 18 जनवरी को कई बार काल की, लेकिन महिला ने कोई जवाब नहीं दिया। उन्हें ठगी का एहसास होने पर मामले की शिकायत कोतवाली पुलिस से की गई। पुलिस ने तहरीर के आधार पर हापुड़ के एक मोहल्ला निवासी महिला व उसके पति सहित एक अन्य महिला के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है। पुलिस मामले की जांच पड़ताल में जुटी है। कोतवाली प्रभारी सोमवीर सिंह ने बताया कि मामले में तीन आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है। जांच पड़ताल कर अग्रिम कार्रवाई की जाएगी। ठगी करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा।