लखनऊ से भाजपा महापौर पद की प्रत्‍याशी सुषमा खड़कवाल ने दाखिल किया नामांकन

उत्तर प्रदेश लखनऊ
Spread the love

लखनऊ, 17 अप्रैल (ए) लखनऊ से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की महापौर पद की प्रत्याशी सुषमा खड़कवाल ने आगामी चुनाव के लिए सोमवार को नामांकन पत्र दाखिल किया।.

पार्टी के एक प्रवक्ता ने बताया कि भाजपा की राज्य कार्यकारिणी सदस्य सुषमा खड़कवाल ने यहां पूर्व उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा और स्थानीय विधायकों सहित पार्टी के वरिष्ठ नेताओं और बड़ी संख्या में पार्टी कार्यकर्ताओं की मौजूदगी में अपना नामांकन पत्र दाखिल किया।.

नामांकन दाखिल करने के बाद संवाददाताओं से बातचीत में सुषमा ने कहा, ‘यह एकतरफा जीत होगी क्योंकि भाजपा के लिए किसी अन्य पार्टी से कोई चुनौती नहीं है।’

अपनी प्राथमिकताओं के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि निर्वाचित होने पर वह अपनी पूर्ववर्ती महापौर संयुक्ता भाटिया द्वारा छोड़े गए कार्यों को भी पूरा करेंगी।

सुषमा खड़कवाल लगभग 30 वर्षों से भाजपा से जुड़ी हैं और इस वक्‍त भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की सदस्य हैं। इससे पहले वह पार्टी के अवध क्षेत्र महिला मोर्चा की अध्यक्ष भी रह चुकी हैं।

गढ़वाल विश्वविद्यालय से स्नातक सुषमा सैनिक कल्याण बोर्ड, भारत संचार निगम और रेल उपयोगकर्ता सलाहकार समिति की सदस्य भी रह चुकी हैं।

उत्‍तर प्रदेश में नगरीय निकाय चुनाव दो चरणों में चार और 11 मई को होंगे। मतगणना 13 मई को की जाएगी।

नगरीय निकाय चुनावों के तहत महापौर की 17, पार्षदों की 1420, नगर पालिका परिषद अध्यक्ष की 199, नगर पालिका सभासद की 5327, नगर पंचायत अध्यक्ष की 544 और नगर पंचायत सदस्य की 7178 सीटों के लिए निर्वाचन होगा।

पहले चरण के मतदान के लिए नामांकन पत्र जमा करने की प्रक्रिया 11 अप्रैल से शुरू होकर 17 अप्रैल तक चलेगी। नामांकन पत्रों की जांच 18 अप्रैल को होगी जबकि नामांकन वापस लेने की अंतिम तिथि 20 अप्रैल होगी।

दूसरे चरण के लिए नामांकन पत्र जमा करने की प्रक्रिया 17 अप्रैल से शुरू होकर 24 अप्रैल तक चलेगी। नामांकन पत्रों की जांच 25 अप्रैल को होगी तथा नामांकन वापस लेने की तिथि 27 अप्रैल निर्धारित की गई है।