अतीक-अशरफ हत्याकांड: तीनों शूटरों को प्रतापगढ़ जेल में किया गया शिफ्ट, जानें वजह

उत्तर प्रदेश प्रयागराज
Spread the love


प्रयागराज,17 अप्रैल (ए)। माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की हत्या करने वाले तीन आरोपियों को सोमवार को प्रयागराज की केंद्रीय जेल से प्रतापगढ़ जिला कारागार में स्थानांतरित कर दिया गया। एक अधिकारी ने इसकी जानकारी दी। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि हमीरपुर के सनी (23), बांदा के लवलेश तिवारी (22) और कासगंज के अरुण कुमार मौर्य (18) ​​को प्रशासनिक आधार पर प्रयागराज की केंद्रीय कारागार से जिला जेल प्रतापगढ़ स्थानांतरित किया गया है। उन्होंने कहा कि तीनों को दोपहर 12 बजे प्रयागराज से ले जाया गया और दोपहर 2.10 बजे प्रतापगढ़ में प्रवेश किया। सनी, लवलेश और अरुण ने 15 अप्रैल की रात अतीक और अशरफ की उस वक्त हत्या कर दी थी जब उन्हें मेडिकल जांच के बाद अस्पताल से वापस लाया जा रहा था। अतीक का बेटा अली प्रयागराज जेल में बंद है।

पुलिस का दावा है कि अतीक और अशरफ की हत्या में गिरफ्तार तीनों आरोपी लवलेश, सनी और अरुण कॉन्ट्रैक्ट किलर हैं और वे एक-दूसरे को पहले से नहीं जानते थे। तीनों अलग जिलों के रहने वाले हैं। उन्होंने पुलिस को बताया कि वे अतीक व अशरफ की हत्या कर अपराध की दुनिया में शोहरत कमाना चाहते थे। तीनों ने एक समाचार वेबसाइट का फर्जी पहचानपत्र भी बनवा रखा था।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, अतीक और उसके भाई अशरफ की हत्या करने वाले तीनों शूटर लवलेश, सनी और अरुण को रिमांड पर लेने के लिये पुलिस एक-दो दिन में अर्जी दे सकती है। उन्होंने बताया कि उनसे इस बात को लेकर पूछताछ की जा सकती है कि उनके पास इतने अत्याधुनिक हथियार कैसे आए और क्या उन्हें किसी ने अतीक और अशरफ की हत्या की सुपारी दी थी। सूत्रों के मुताबिक, अब ये तीनों शूटर भी अतीक के गुर्गों के निशाने पर आ सकते हैं, इसलिए उनकी सुरक्षा और कड़ी कर दी गई है।