वाराणसी :सेल्फी लेने के दौरान गंगा नदी में नाव पलटी, कई लापता

उत्तर प्रदेश वाराणसी
Spread the love


वाराणसी, 06 दिसम्बर एएनएस। यूपी के वाराणसी में रविवार की शाम गंगा नदी में सेल्फी लेने के दौरान असंतुलित होने से नाव पलट गई। हादसे में सात लोगों को बचाया गया है जबकि कई लोग लापता बताए जा रहे हैं। लापता लोगों की खोजबीन के लिए एनडीआरएफ बुलाई गई है। 
बताया जाता है कि छुट्टी का दिन होने के कारण कुछ लोग नाव से घूमने  के लिए निकले थे। इसी दौरान भदैनी घाट के सामने नाव पर सवार लोगों के सेल्फी लेने की होड़ के कारण नाव अनियंत्रित होकर एक तरफ पलट गई। कई लोग पानी में गिर गए। चीख पुकार मचने पर कई मल्लाह पानी में कूदे और सात लोगों को बचाकर दूसरी नावों पर चढ़ाया गया। मामले की जानकारी मिलते ही अधिकारी और पुलिस फोर्स भी मौके पर पहुंच गई। भेलूपुर पुलिस ने गोताखोरों की मदद से तलाश जारी रखी है। कुछ लोगों के अनुसार नौ लोग ही सवार थे। 

वाराणसी के एसपी सि‍टी वि‍कास चंद्र त्रि‍पाठी ने बताया कि‍ तुलसी घाट के पास ये हादसा हुआ है। एक नावि‍क के अनुसार सभी लोगों को बचा लि‍या गया है, लेकि‍न इस बात की भी आशंका व्‍यक्‍त की जा रही है कि‍ कुछ लोग अभी भी डूबे हो सकते हैं, जि‍से देखते हुए हमारी ओर से रेस्‍क्‍यू आपॅरेशन चलाया जा रहा है। एसपी सि‍टी के अनुसार जो लोग बचाये गये हैं उनमें से ज्‍यादातर स्‍थानीय हैं, चूंकि‍ सभी के सभी अभी पूरी तरह से बदहवास हैं। स्‍थानीय लोगों के अनुसार नाव में सेल्‍फी लेने के चक्‍कर में ये हादसा हुआ है। 
नाविक मनोज कुमार साहनी का कहना है कि नाव की क्षमता 12 सवारी की है जिसमें नौ लोग सवार थे। नाविक का कहना है कि लोग नाव पर ही  खड़े होकर सेल्फी ले रहे थे। कई बार मना किया गया फिर भी लोग नहीं माने। इससे जानकी घाट के पास नाव असंतुलित होकर डगमगाने लगी। नाव हिलने से अफरातफरी मची और नाव पलट गई। बचाये गए लड़कों के अनुसार विशाल सिंह ( पंजाब में लवली प्रोफेशनल के छात्र) और अभिषेक मौर्या नही मिल रहे हैं। दोनो गंगोत्री विहार कॉलोनी भोजूबीर के रहने वाले हैं।