विधानसभा चुनाव: उम्मीदवारों के नाम तय करने के लिए भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक

राष्ट्रीय
Spread the love

नयी दिल्ली, 20 अक्टूबर (ए) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की केंद्रीय चुनाव समिति ने शुक्रवार को यहां बैठक की, जिसमें आगामी विधानसभा चुनावों के लिए उम्मीदवारों के नाम तय करने पर मंथन हुआ।.

इस तरह के संकेत मिल रहे हैं कि पार्टी का शीर्ष नेतृत्व मध्यप्रदेश की तरह राजस्थान में भी केंद्रीय मंत्रियों को प्रत्याशी बना सकता है।.प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह और अमित शाह, भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा और सीईसी के अन्य सदस्यों ने चर्चा की।

इससे पहले, राष्ट्रीय नेताओं ने पिछले कुछ दिन में राजस्थान, मध्यप्रदेश और तेलंगाना के अपने प्रदेश स्तर के नेताओं के साथ गहन विचार-विमर्श किया है और क्षेत्रीय मुद्दों पर ध्यान देते हुए संभावित उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा की है।

सूत्रों ने बताया कि यह भाजपा की सीईसी की अंतिम बैठक हो सकती है। इससे पहले समिति की बैठक अब तक तीन बार हो चुकी है।

भाजपा ने 119 सदस्यीय तेलंगाना विधानसभा के 30 नवंबर को होने वाले चुनाव के लिए अभी तक एक भी उम्मीदवार का नाम घोषित नहीं किया है।

पार्टी ने 200 सदस्यीय राजस्थान विधानसभा के लिए 25 नवंबर को होने वाले चुनाव के लिए सात सांसदों समेत 41 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है, वहीं 17 नवंबर को मध्य प्रदेश की 230 सीट के चुनाव के लिए 136 प्रत्याशियों के नाम की घोषणा कर दी है।

इस तरह की अटकलें हैं कि गजेंद्र सिंह शेखावत समेत कुछ केंद्रीय मंत्रियों को राजस्थान विधानसभा चुनाव में उतारा जा सकता है।मध्यप्रदेश में पार्टी ने तीन केंद्रीय मंत्रियों और चार अन्य सांसदों को चुनाव मैदान में उतारा है। उसने छत्तीसगढ़ तथा मिजोरम विधानसभा चुनावों के लिए अपने अधिकतर उम्मीदवार घोषित कर दिये हैं।