विपक्षी नेताओं के आवास पर छापा मारना और उन्हें प्रताड़ित करना सही नहीं : केजरीवाल

राष्ट्रीय
Spread the love

नयी दिल्ली, छह मार्च (ए) दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को कहा कि विपक्षी नेताओं के आवास पर छापा मारना और उन्हें प्रताड़ित करना सही नहीं है। साथ ही, उन्होंने कहा कि देश तभी प्रगति करेगा, जब हरकोई साथ मिल कर काम करेगा।.

केजरीवाल ने ‘नौकरी के लिए जमीन’ घोटाले के सिलसिले में बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के पटना स्थित आवास पर केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) की एक टीम के जाने के बारे में एक सवाल पूछे जाने पर यह कहा।.

आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक यहां आश्रम ‘फ्लाईओवर’ के दूसरे हिस्से का उद्घाटन करने के लिए आयोजित कार्यक्रम से इतर संवाददातओं से बातचीत कर रहे थे।

सीबीआई टीम राबड़ी देवी के पटना में 10, सर्कुलर रोड स्थित आवास पर पूर्वाह्न करीब साढ़े 10 बजे पहुंची थी और वहां करीब पांच घंटे तक रही।

केजरीवाल ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘यह गलत है। इस तरह सभी विपक्षी नेताओं के खिलाफ छापा मारना और उन्हें प्रताड़ित करना सही नहीं है।’’

सीबीआई ने हालांकि दिन में कहा था कि राबड़ी देवी के आवास पर कोई तलाशी नहीं ली गई, ना ही छापा मारा गया।

यह पूछे जाने पर कि सीबीआई की टीम का राबड़ी के आवास पर जाना क्या नौ विपक्षी नेताओं द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लिखे पत्र का अंजाम है, केजरीवाल ने कहा कि इसे उससे जोड़ा जा सकता है। उल्लेखनीय है कि इस पत्र में केंद्रीय एजेंसियों का ‘खुल्लम-खुल्ला दुरुपयोग’ किये जाने का आरोप लगाया गया है।

केजरीवाल ने कहा, ‘‘यह एक प्रवृत्ति बन रही है कि जिन राज्यों में विपक्षी दल सत्ता में हैं, सरकार को या तो काम नहीं करने दिया जा रहा, या सीबीआई और ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) को वहां उन्हें प्रताड़ित करने भेजा जा रहा। या वहां कामकाज बाधित करने के लिए उपराज्यपाल अथवा राज्यपाल का इस्तेमाल किया जाता है।’’

उन्होंने कहा, ‘‘जबतक हर कोई साथ मिलकर काम नहीं करेगा, देश और लोकतंत्र प्रगति नहीं करेगा।’’