विरोधियों की सरकार बनने पर दलित समाज होता है जुल्‍म का शिकार:मायावती

उत्तर प्रदेश लखनऊ
Spread the love


लखनऊ, 09 अक्टूबर एएनएस। बसपा सुप्रीमो मायावती ने भाजपा, कांग्रेस सहित अन्‍य विरोधी पार्टियों पर निशाना साधते हुए आज कहा कि जब भी इनकी सरकार होती है, दलित समाज के लोगों पर जुल्‍म ज्‍यादती की घटनाओं में तेजी आ जाती है। उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस , भाजपा एंड कम्‍पनी की सरकारें हमारे लोगों का काफी शोषण करती हैं। 
इसके साथ ही विकास, उत्‍थान के मामले में दलित समाज की जमकर उपेक्षा की जाती है। इतना ही नहीं ये पार्टियां अपने राजनीतिक फायदे और स्‍वार्थ की पूर्ति के लिए  इन वर्गों की बहन-बेटियों पर कोई जुल्‍म-ज्‍यादती होने पर ड्रामा भी खूब करती हैं। इसके हाथरस जैसे कई उदाहरण हैं। उन्‍होंने कहा कि सच्‍चाई यह है कि कांगेस हो या भाजपा दोनों के राज में दलित समाज का कोई उत्‍थान या विकास नहीं हुआ। इसके उलट उनके साथ बड़े पैमाने पर जुल्‍म और ज्‍यादती हुई है। सभी विरोधी पार्टिंयां अंदर-अंदर एक हैं। शोषण करते रहने के लिए ये हम लोगों को गुलाम बनाए रखना चाहती हैं। 

उन्‍होंने अपने विरोधियों पर पार्टी के मूवमेंट को कमजोर करने की साजिश का आरोप लगाया है। उन्‍होंने कहा कि विरोधियों के इशारे पर बाबा साहेब के नाम पर बने अनेकों संगठन और पार्टियां असल में बसपा के मूवमेंट को कमजोर करने के लिए हैं। ये संगठन लोगों को गुमराह कर रहे हैं। 
मायावती ने कहा कि ऐसे संगठनों के पास धन बसपा की तरह अपने लोगों से नहीं आता है। इनके कार्यकर्ता लोगों को गुमराह करते हैं कि बसपा तो आए दिन चंदा ही इकट्ठा करती रहती है। उन्होंने कहा कि बसपा कार्यकर्ताओं और बहुजन समाज को इन लोगों से सावधान रहने की जरूरत है क्योंकि ये लोगों की भावनाओं के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं। इनका मकसद बसपा के मूवमेंट को कमजोर करना है।