शरद पवार मंगलवार को बेंगलुरु में विपक्षी दलों की बैठक में भाग लेंगे

राष्ट्रीय
Spread the love

मुंबई, 17 जुलाई (ए) अपनी पार्टी में संकट से जूझ रहे राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के अध्यक्ष शरद पवार मंगलवार को बेंगलुरु में विपक्षी दलों की बैठक में शामिल होंगे। पार्टी के एक प्रवक्ता ने यह जानकारी दी।.

राकांपा के मुख्य प्रवक्ता महेश तपासे ने बताया ‘‘शरद पवार ने कल बेंगलुरु में विपक्षी दलों की बैठक में भाग लेने का फैसला किया है। यहां (महाराष्ट्र में) चाहे कुछ भी हो रहा हो, वह वहां जाएंगे।’’.

कांग्रेस, आम आदमी पार्टी और तृणमूल कांग्रेस सहित 26 विपक्षी दलों के शीर्ष नेताओं के सोमवार से बेंगलुरु में दो दिवसीय मंथन सत्र में भाग लेने की उम्मीद है। विपक्षी दल 2024 के लोकसभा चुनावों में भाजपा का मुकाबला करने के लिए न्यूनतम साझा कार्यक्रम पर काम शुरू कर सकते हैं और संयुक्त रूप से अभियान शुरु करने की घोषणा कर सकते हैं।

शरद पवार के भतीजे अजित पवार और उनके समर्थक राकांपा के आठ विधायक दो जुलाई को महाराष्ट्र में शिवसेना-भारतीय जनता पार्टी सरकार में शामिल हो गए थे। अजित पवार ने उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी, वहीं आठ अन्य विधायकों ने मंत्री पद की शपथ ली थी।

अजित पवार को बाद में वित्त विभाग आवंटित किया गया, जबकि उनका खेमा सहकारिता और कृषि जैसे अहम मंत्रालय हासिल करने में कामयाब रहा। राज्य सरकार में शामिल होने के लगभग दो सप्ताह बाद अजित पवार ने अपने समर्थक 15 विधायकों के साथ सोमवार को मुंबई में शरद पवार से मुलाकात की और उनसे यह सुनिश्चित करने को कहा कि पार्टी एकजुट रहे।