सपा उप्र की सभी 80 सीट पर कर रही है तैयारी, ताकि गठबंधन साथियों की भी मदद कर सके: यादव

उत्तर प्रदेश गोरखपुर
Spread the love

गोरखपुर (उप्र), चार नवंबर (ए) समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने शनिवार को कहा कि सपा उत्तर प्रदेश की सभी 80 लोकसभा सीट पर तैयारी कर रही है क्योंकि इन सीट पर सहयोगियों को समर्थन देने के लिए संगठन को भी मजबूत करना जरूरी है।.

विपक्षी ‘इंडिया’ गठबंधन के महत्वपूर्ण घटक सपा के अध्यक्ष यादव ने यहां पत्रकारों से कहा, ”लोकसभा चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी की सभी 80 सीट पर तैयारी है। हम गठबंधन के सभी साथियों को साथ लेकर चलेंगे। समाजवादी पार्टी सभी सीट पर तैयारी इसलिए भी कर रही है क्योंकि जो सीटें गठबंधन सहयोगियों के पास जायेंगी तो हम तभी मदद कर पाएंगे जब समाजवादी पार्टी का संगठन मजबूत रहेगा और बूथ स्तर पर तैयारी रहेगी।उन्होंने कहा , ” यदि तैयारी नहीं रहेगी तो हम गठबंधन के प्रत्याशियों की मदद कैसे करेंगे।”

उन्होंने कहा, ” सपा ‘इंडिया’ के साथ है और पीडीए (पिछड़ा, दलित और अल्पसंख्यक) हमारी रणनीति है और इसने राजग को परेशान कर दिया है।’’

उन्‍होंने इस बात पर जोर दिया कि ” पीडीए ‘इंडिया’ के साथ है।

लखनऊ में जारी एक बयान के अनुसार यादव ने आज गोरखपुर के सहजनवा के भीटी में ”जननायक कर्पूरी ठाकुर सामाजिक न्याय महारैली को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित किया। महारैली में प्रदेश के विभिन्न जिलों से नाई समाज के हजारों लोग शामिल हुए।

महारैली में यादव ने कहा,‘‘ नाई समाज के लोग हमारे भाई हैं। हम इस समाज के लोगों का सम्मान बढ़ाने का काम करेंगे और पार्टी हर कदम पर मदद के लिए तैयार रहेगी। समाजवादी पार्टी बाबा साहब डॉ. भीमराव आम्बेडकर के विचारों और डॉ. राममनोहर लोहिया के रास्ते पर चलते हुए सभी जाति-धर्म को साथ लेकर चल रही है।’’

उन्होंने वादा किया कि सत्ता में आने पर सपा महिलाओं को तीन हजार रुपये पेंशन देगी।

मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए सीटों के बंटवारे को लेकर मचे घमासान पर उन्होंने कहा, ‘‘…राजनीति में सबक सीखना चाहिए, इससे ही आगे बढ़ने में मदद मिलती है।’’

जब उनसे पूछा गया कि क्या वह 2024 के चुनाव में बुआ (बसपा प्रमुख मायावती) के साथ जाएंगे, तो सपा अध्यक्ष ने मजाक में कहा, ”वह बहुत पहले ही आगे बढ़ चुकी हैं, आप उन्हें करीब क्यों लाना चाहते हैं।”

सपा प्रमुख ने आरोप लगाया कि ” भाजपा लगातार जातीय जनगणना का विरोध कर रही है। भाजपा सरकार में जिस तरह का भेदभाव हो रहा है। मुझे उम्मीद है कि इस तरह के सम्मेलन से बहुजन समाज जागरूक होगा। सभी लोग एक साथ आयेंगे और भाजपा की गलत नीतियों के खिलाफ 2024 के लोकसभा चुनाव में उसे हराने का काम करेंगे।”