सपा महासचिव रामगोपाल यादव ने जतायी आशंका, अतीक अहमद के बेटे की हत्या कर देगी पुलिस

इटावा उत्तर प्रदेश
Spread the love

इटावा (उप्र), सात मार्च (ए) समाजवादी पार्टी (भाषा) के राष्ट्रीय महासचिव राम गोपाल यादव ने प्रयागराज के उमेश पाल हत्याकांड मामले में अभियुक्त तथा बाहुबली पूर्व सांसद अतीक अहमद के एक बेटे की आने वाले दिनों में फर्जी मुठभेड़ में हत्या किये जाने की आशंका जाहिर की है।.

यादव के इस बयान को प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने बेहद ग़ैरज़िम्मेदाराना और अपराधियों का संरक्षण करने वाला तथा उनका मनोबल बढ़ाने वाला बताया है । इससे पहले यादव ने इटावा के सैफई में संवाददाताओं से बातचीत में कहा, ‘‘पिछली 24 फरवरी को प्रयागराज में पूर्व विधायक राजू पाल हत्याकांड के प्रमुख गवाह उमेश पाल और उसके दो सुरक्षाकर्मियों की हत्या के मामले में ‘पुलिस को असल अपराधी नहीं मिले हैं।’’.उन्होंने कहा कि पुलिस पर दबाव है कि जो मिल जाए उसे मारो। जो पकड़ में आ जाएगा उसे मारेगें। अतीक अहमद के दोनों लड़कों को पहले ही दिन पुलिस ने पकड़ लिया था। उनमें से किसी एक की हत्या हो जाएगी एक—आध दिन में… आप सब देख लेना।”

उन्होंने कहा ”जब हमारा संविधान आदमी को जीवन जीने का मौलिक अधिकार देता है तो आप किसी की जान नहीं ले सकते हैं। विधि सम्मत तरीके के अलावा और कोई रास्ता नहीं है। जो लोग फर्जी एनकाउंटर करते हैं उन पर हत्या का मुकदमा दर्ज होता है।”

गौरतलब है कि गत 24 फरवरी को प्रयागराज में एक दुस्साहसिक वारदात में हथियारबंद बदमाशों ने पूर्व विधायक राजू पाल हत्याकांड के प्रमुख गवाह उमेश पाल और उसके दो सुरक्षाकर्मियों की ताबड़तोड़ गोली मारकर हत्या कर दी थी। इस मामले में उमेश पाल की पत्नी जया पाल की शिकायत पर धूमनगंज थाने में पूर्व सांसद अतीक अहमद, उसके भाई अशरफ, उसकी पत्नी शाइस्ता परवीन, उसके दो बेटों, उसके साथी गुड्डू मुस्लिम और गुलाम तथा नौ अन्य लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था।

मामले में शामिल बताये जा रहे अरबाज और विजय चौधरी क्रमश: गत 27 फरवरी और छह मार्च को पुलिस के साथ हुई कथित मुठभेड़ में मारे जा चुके हैं। अतीक अहमद के परिजनों ने सोमवार को प्रयागराज में एक संवाददाता सम्मेलन में अहमद, उसके भाइयों और बेटों को फर्जी मुठभेड़ में मारे जाने की आशंका जाहिर करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मदद की गुहार लगायी थी।