सीएम योगी ने मऊ को दी 136.35 करोड़ की सौगात, बोले-विकास व सुरक्षा शासन की प्राथमिकता

उत्तर प्रदेश मऊ
Spread the love


मऊ, 21 दिसम्बर एएनएस। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को मऊ जिले की 136.35 करोड़ की विकास योजनाओं का शुभारम्भ किया । इस मौके पर उन्होंने कहा कि विकास और सुरक्षा ही शासन की प्राथमिकता है। जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार में पिछले छह साल में किसानों के लिए जितना काम हुआ उतना कभी नहीं हुआ था। उन्होंने कहा कि मुट्ठी भर लोग नए कृषि कानून का विरोध कर रहे हैं।
सीएम योगी ने कहा कि नया कृषि कानून बनाकर किसानों को स्वतंत्रता दी जा रही है। प्रधानमंत्री ने कहा है कि एमएसपी बंद नहीं होगी लेकिन किसानों को गुमराह करने का प्रयास हो रहा है। किसान खेत को कांटेक्ट खेती के लिए दे सकता है लेकिन मालिक तो किसान ही रहेगा। किसान के हितों के साथ कोई समझौता नहीं किया जा सकता है।
सीएम योगी ने किसानों को दी जा रही योजनाओं की चर्चा करते हुए कहा कि छह हजार रुपये सालाना हर किसान को दिया जा रहा है। हर चार महीने पर दो हजार रुपये खाते में भेजे जा रहे हैं। नौ करोड़ किसानों के खाते में 18 हजार करोड़ रुपये 25 दिसंबर को प्रधानमंत्री मोदी फिर से भेजेंगे। प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना हो या प्रधानमंत्री सिंचाई योजना, सभी को किसानों को राहत दी जा रही है। एमएसपी पर फसलें खरीद कर हजारों करोड़ की राहत दी गई है। 
सीएम योगी ने कहा कि विकास शासन की प्राथमिकता है। 2014 में प्रधानमंत्री ने कहा था कि हर गरीब को योजनाओं का लाभ देंगे। किसी के साथ भेदभाव नहीं होगा। आज बिना भेदभाव के शासन की योजनाओं का लाभ दिया जा रहा है। लोगों की खुशहाली लाना ही सरकार का संकल्प है।