सीमा पर पाक की भीषण गोलीबारी में 4 सुरक्षाकर्मी शहीद, 4 नागरिक की मौत

राष्ट्रीय
Spread the love


श्रीनगर,13 नवंबर एएनएस। पाकिस्तान ने शुक्रवार को एक बार फिर लाइन ऑफ कंट्रोल पर गुरेज से लेकर उड़ी सेक्टर तक अकारण सीजफायर का उल्लंघन किया और रिहायशी इलाकों पर भीषण गोलीबारी की। इस दौरान 4 नागरिक मारे गए तो 4 सुरक्षाकर्मी भी शहीद हो गए। पाकिस्तानी सैनिकों ने मोर्टार और दूसरे हथियारों का इस्तेमाल किया है। भारतीय सुरक्षाकर्मी पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं। भारतीय सेना के सूत्रों के मुताबिक, जवाबी कार्रवाई में पड़ोसी मुल्क के 10-12 सैनिक घायल हुए हैं। कई पोस्ट और लॉन्च पैड्स तबाह किए गए हैं।
अधिकारियों ने बताया है कि उड़ी सेक्टर के नांबला में तैनात दो सैनिक पाकिस्तान की गोलीबारी में शहीद हो गए। हाजी पीर सेक्टर में एक बीएसफ सब-इंसपेक्टर की जान चली गई जबकि एक अन्य जवान घायल है। बारामूला जिले के उड़ी सेक्टर में ही कामलकोटे में दो नागरिकों के मानरे जाने की खबर है, जबकि एक महिला हाजी पीर सेक्टर के बालकोटे में मारी गई। अधिकारियों ने बताया कि पाकिस्तान की ओर से दिखाई गई आक्रमकता में कई नागरिक घायल हुए हैं।

अधिकारियों ने बताया कि उड़ी में कई स्थानों के अलावा बांदीपोरा जिले में गुरेज सेक्टर के इजमर्ग और कुपवाड़ा जिले के केरन सेक्टर में भी सीजफायर उल्लंघन की रिपोर्ट है। रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि सेना ने केरन सेक्टर में गोलीबारी का कवर देकर घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर दिया है।
रक्षा प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया ने कहा, ”केरन सेक्टर में एलओसी के फॉरवर्ड पोस्ट पर हमारे जवानों ने कुछ संदिग्ध गतिविधियों को नोटिस किया। चौकन्ना सैनिकों ने घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर दिया।” पाकिस्तान की ओर से संघर्ष विराम उल्लंघन की जानकारी देते हुए प्रवक्ता ने बताया कि उन्होंने मोर्टार और दूसरे हथियारों का इस्लेमाल किया है। उन्हें मुंहतोड़ जवाब दिया जा रहा है।
नई दिल्ली में बीएसएफ अधिकारियों ने बताया कि एसआई राकेश डोभाल (39) बारामूला में एलओसी पर तैनात थे। गोलीबारी के दौरान उन्हें सिर में गोली लगी थी। कांस्टेबल वासु राजा को बाहों और गाल पर जख्म हैं। एलओसी पर लगभग सभी बीएसएफ यूनिट्स के जवान सुबह से भीषण फायरिंग का सामना कर रहे हैं।