सुरंग में फंसे लोगों को सकुशल निकालना पहली प्राथमिकता : पुष्कर सिंह धामी

राष्ट्रीय
Spread the love

उत्तरकाशी, 13 नवंबर (ए) उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सोमवार को कहा कि सिलक्यारा—डंडालगांव सुरंग में फंसे लोगों को सकुशल बाहर निकालना राज्य सरकार की सबसे पहली प्राथमिकता है। .

रविवार को हुई घटना के बाद से ही लगातार अधिकारियों से अद्यतन जानकारी ले रहे मुख्यमंत्री धामी ने सुबह स्वयं सिलक्यारा पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया और अधिकारियों से बचाव एवं राहत कार्यों की लगातार निगरानी करने तथा किसी भी प्रकार की कोताही न करने को कहा । .

मुख्यमंत्री ने बाद में संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि सुरंग में मलबा हटाने का काम रात भर चला और इसे तेजी से किया जा रहा है । उन्होंने कहा, ‘‘सुरंग में फंसे हुए श्रमिकों को सुरक्षित बाहर निकालना हमारी सबसे पहली प्राथमिकता है ।’’

उन्होंने कहा कि सुरंग में फंसे लोग पूरी तरह ठीक हैं और उनसे बात भी हो रही है ।

धामी ने प्रभावितों के परिजनों को आश्वस्त किया कि सुरंग में फंसे लोगों को सकुशल बाहर निकालने के लिए राज्य और केंद्र दोनों सरकारें गंभीर हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री, गृहमंत्री और रेलमंत्री ने भी उनसे पूरे घटनाक्रम के बारे में बात की है और हर संभव सहायता का आश्वासन दिया है।

मुख्यमंत्री ने भरोसा जताया कि सुरंग में चल रहा बचाव कार्य जल्द ही पूरा कर लिया जाएगा और वहां फंसे सभी 40 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया जाएगा।