हरियाणा की दो खाप ने दिल्ली में धरने पर बैठे पहलवानों के प्रति समर्थन जताया

राष्ट्रीय
Spread the love

सोनीपत, छह मई (ए) हरियाणा के सोनीपत में लववंशीय खत्री खाप व जटवाड़ा 360 खाप ने शनिवार को दिल्ली में धरने पर बैठे पहलवानों के प्रति समर्थन जताया।.

दोनों खाप ने चेताया कि यदि सरकार आरोपी भाजपा सांसद एवं भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ कार्रवाई नहीं करेगी तो जिस तरह किसान आंदोलन के समय दिल्ली को जाम कर दिया था, उसी तरह खापें पहलवानों के समर्थन में फिर से दिल्ली जाम करने से पीछे नहीं हटेंगी।.

खाप सदस्यों ने दावा किया कि दिल्ली के अंदर पानी, दूध व राशन की आपूर्ति भी बाधित कर दी जाएगी।

यहां रेलवे रोड स्थित एक निजी कार्यालय में लववंशीय खत्री खाप व जटवाड़ा 360 खाप की एक सामूहिक बैठक हुई, जिसमें धरने पर बैठे पहलवानों को सर्वसम्मति से अपना समर्थन दिया गया।

लववंशीय खत्री खाप के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुरेंद्र खत्री ने बताया कि सभी खापों का धरने पर बैठे पहलवानों को पूर्ण समर्थन है।

उन्होंने दावा किया कि जिस समय पहलवान बेटियां देश के लिए मेडल लेकर आई थीं, उस समय पूरे देश में उन्हें सम्मान की नजर से देखा जा रहा था और अब वह जब अपने साथ हो रहे शोषण के खिलाफ आवाज उठा रही हैं तो उन्हें विशेष वर्ग का बता कर अपमानित करने का प्रयास किया जा रहा है।

वहीं, जटवाड़ा 360 खाप के प्रधान राजेंद्र सिंह ने आरोप लगाया कि 56 इंच का सीना होने का दावा करने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस मामले में चुप्पी साधे हुए हैं।

बजरंग पूनिया, विनेश फोगाट, साक्षी मलिक सहित शीर्ष पहलवान 23 अप्रैल से दिल्ली के जंतर-मंतर पर भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं और एक नाबालिग सहित सात पहलवानों के कथित यौन उत्पीड़न के आरोप में उनकी गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं।