उत्तरप्रदेश निकाय चुनाव : दूसरे चरण में एक नगर पंचायत अध्यक्ष समेत 77 पदों के उम्मीदवार निर्विरोध निर्वाचित

राष्ट्रीय
Spread the love

लखनऊ, सात मई (ए) उत्तर प्रदेश में चल रहे नगर निकाय चुनाव के दूसरे चरण में एक नगर पंचायत अध्यक्ष समेत कुल 77 पदों के उम्मीदवार निर्विरोध निर्वाचित हुए हैं। उत्तरप्रदेश राज्‍य निर्वाचन आयोग ने शनिवार को एक बयान में यह जानकारी दी।.

बयान के अनुसार गौतम बुद्ध नगर जिले के रबूपुरा नगर पंचायत अध्यक्ष का चुनाव निर्विरोध हुआ है। इसके अलावा पार्षदों में अलीगढ़ के पांच, मेरठ के तीन, गाजियाबाद का एक पार्षद निर्विरोध चुना गया है।.

बयान के मुताबिक नगर पंचायतों के 36 सदस्य निर्विरोध चुने गए हैं जिनमें गौतमबुद्ध नगर से 16, एटा से तीन, आजमगढ़, बांदा, कासगंज, फर्रुखाबाद, अलीगढ़ और हाथरस से दो-दो तथा बुलंदशहर, बाराबंकी, सिद्धार्थनगर, पीलीभीत एवं हमीरपुर से एक-एक सदस्य शामिल हैं।

राज्‍य निर्वाचन आयुक्‍त मनोज कुमार ने बयान में कहा कि विभिन्न जिलों में नगर पालिका परिषदों के 31 सभासद निर्विरोध चुने गये हैं। उन्होंने बताया कि एटा में सात, बदायूं में पांच, बुलंदशहर में चार, इटावा में तीन, कानपुर नगर, कासगंज, बागपत से दो-दो तथा कन्नौज, गाजियाबाद, गौतमबुद्धनगर, मिर्जापुर, सुलतानपुर एवं हापुड़ से एक-एक नगर पालिका परिषद के सदस्य (सभासद) निर्विरोध चुने गये हैं।

कुमार ने बताया कि दूसरे चरण में प्रदेश के 38 जिलों में सात नगर निगमों, 590 नगर निगम वार्ड, 95 नगर पालिका परिषद के अध्यक्ष और 2551 सभासद तथा नगर पंचायत अध्यक्षों के 268 पदों और 3495 सदस्यों के लिए 11 मई को मतदान होगा।

गौरतलब है कि राज्य में पहले चरण में चार मई को 10 नगर निगमों समेत 37 जिलों में नगर पालिका परिषद और नगर पंचायतों के विभिन्न पदों के लिए मतदान हो चुका है। दोनों चरणों में हुए मतदान की मतगणना 13 मई को होगी।