हरियाणा में नगर निकाय चुनाव के लिए मतदान जारी

राष्ट्रीय
Spread the love

चंडीगढ़, 27 दिसंबर (ए) कोरोना वायरस महामारी के मद्देनजर संक्रमण रोकने के लिए तमाम एहतियाती उपायों और कड़ी सुरक्षा के बीच हरियाणा में नगर निकाय चुनाव में रविवार को मतदान जारी है।

मतदान सुबह आठ बजे शुरू हुआ और शाम 5:30 बजे तक चलेगा।

अंबाला, पंचकुला और सोनीपत नगर निकायों के सभी वार्डों के सदस्य और महापौर पद के लिए, रेवाड़ी के नगरपालिका परिषद, सांपला (रोहतक), धारूहेड़ा (रेवाड़ी) और उकलाना (हिसार) की नगरपालिका समितियों के अध्यक्ष और सभी सदस्यों के चुनाव के लिए मतदान हो रहा है।

नगर पालिका समिति, इंद्री (करनाल) के वार्ड नंबर सात, भूना (फतेहाबाद) के 13, राजौंद (कैथल) के 12, नगरपालिका परिषद फतेहाबाद के 14 और नगरपालिका परिषद सिरसा के वार्ड नंबर 29 के लिए उपचुनाव भी हो रहे हैं।

चुनाव अधिकारियों ने कहा कि स्वतंत्र, निष्पक्ष और पारदर्शी चुनाव के लिए व्यापक व्यवस्था की गई है।

उन्होंने कहा कि मतदान केंद्रों और संवेदनशील तथा अतिसंवेदनशील क्षेत्रों में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए पर्याप्त पुलिस बल तैनात किया गया है।

चुनाव के नतीजे 30 दिसंबर को आएंगे।

इस चुनाव में भाजपा-जजपा गठबंधन और कांग्रेस के बीच सीधा मुकाबला है।

हरियाणा राज्य निर्वाचन आयोग के अनुसार, कोविड-19 रोगियों को उनके संबंधित मतदान केंद्रों पर अंतिम घंटे में अपना वोट डालने की अनुमति दी जाएगी।

सर्द मौसम के बावजूद लोग सुबह से ही वोट डालने निकले।

चुनाव अधिकारियों ने कहा कि कोविड-19 के मद्देनजर केंद्र और राज्य प्राधिकरणों द्वारा जारी की गई सभी मानक संचालन प्रक्रियाओं का पालन किया जा रहा है।