हाथों पर मेंहदी सजाकर, छात्राओं ने किया मतदान की अपील

उत्तर प्रदेश जौनपुर
Spread the love

जौनपुर,31 अक्टूबर एएनएस। यूपी के जौनपुर जिले में स्वीप कार्यक्रम के अन्तर्गत निर्वाचन साक्षरता क्लब के माध्यम से मतदाताओं को जागरूक करतें हुए 03 नवम्बर को मतदान करने के लिए प्रेरित किया गया। अभिनव पब्लिक इन्टर कालेज नेवादा में मतदाता जागरूकता हेतु पोस्टर व मेंहदी प्रतियोगिता आयोजित हुई। छात्राओं ने हाथों पर मेंहदी से मतदान करने हेतु स्लोगन आकर्षक ढ़ंग से सजाकर लोगों को प्रेरित किया तथा कालेज प्रांगण से मतदाता जागरूकता रैली निकाली गई। रैली में कालेज के विधार्थियों सहित शिक्षक व अन्य शामिल रहें। रैली में छात्र-छात्राएं-जागो मतदाता जागो, 03 नवम्बर को मतदान करों-मतदान करों, आदि नारे लगाते चल रहे थे। जो चक पहलवानताहिर, रामदासपुर, सरैया, भुवालपट्टी आदि क्षेत्रों में छात्रों ने लोगों को जागरूक करतें हुए मतदान में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए प्रेरित किया।
                इस अवसर पर सहायक जिला विद्यालय निरीक्षक रमेशचंद्र यादव ने मतदाता की शपथ दिलाते हुए कहा कि बच्चों के माध्यम से उनके माता-पिता व घर के अन्य सदस्यों को अपने मतदान करने के लिए प्रेरित किया जा सके। बच्चे चुनाव के प्रति अपने घर व आसपास में एक सकारात्मक वातावरण तैयार करने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं। स्वीप कोआर्डिनेटर सैय्यद मोहम्मद मुस्तफा ने मतदाताओं से अपील किया कि 03 नवम्बर को अपने घरों से मास्क लगाकर अपने पोलिंग बूथ पर पहुंचे व सोशल डिस्टेन्सिंग पालन के साथ अपने मताधिकार का प्रयोग कर अपना कर्तव्य व जिम्मेदारी निभाये। क्योंकि मतदान लोकतंत्र का प्रमुख हथियार है।
            प्रधानाचार्य पंकज श्रीवास्तव ने अतिथियों का स्वागत किया। इस अवसर पर अम्बर कुमार, नीरज श्रीवास्तव सहित निर्वाचन साक्षरता क्लब के सदस्य उपस्थित रहे।