बीकानेर-गुवाहाटी एक्सप्रेस ट्रेन की 12 बोगियां पटरी से उतरीं; 3 यात्रियों की मौत,कई घायल

राष्ट्रीय
Spread the love


कोलकाता , 13 जनवरी (ए)। पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी जिला के मैनागुड़ी में गुवाहाटी-बीकानेर एक्सप्रेस (15633) शाम के करीब पांच बजे पटरी से उतर गई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस दुर्घटना में तीन यात्रियों की मौत हो गई है। वहीं, 100 से अधिक घायल हो गए हैं। मौके पर राहत और बचाव अभियान चलाया जा रहा है।आपको बता दें कि मौके पर 51 एम्बुलेंस घायलों को अस्पताल ले  जाने के लिए पहुंची है। लोगों को गैस कटर का इस्तेमाल कर बाहर निकाला जा रहा है।
राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से बात की है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी हादसे की जानकारी ली है। राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री ने घटना पर दुख जताया है। उन्होंने कहा, ”पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी में बीकानेर एक्सप्रेस ट्रेन के दुर्घटनाग्रस्त होने का समाचार प्राप्त हुआ। हादसे में कई लोगों के हताहत होने की भी सूचना है। मैं ईश्वर से दिवंगतों की आत्मा को शांति, घायलों के स्वास्थ्य लाभ तथा परिजनों को धैर्य प्रदान करने की कामना करती हूं।”
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस ट्रेन की 12 बोगियां पटरी से उतर गई हैं। इनमें से तीन से चार कोच बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हुए हैं। इस ट्रेन में 1200 से अधिक यात्री सवार थे, जिनमें से करीब 700 यात्री राजस्थान में सवार हुए थे। रेलवे बोर्ड के चेयरमैन दिल्ली से घटनास्थल के लिए रवाना हुए हैं। उनके साथ डीजी सेफ्टी भी हैं। इस दुर्घटना की उच्च स्तरीय सुरक्षा जांच के आदेश दिए गए हैं। रेलवे के मुताबिक, 12 कोच प्रभावित हुए हैं। दुर्घटना राहत ट्रेन और मेडिकल वैन के साथ डीआरएम और एडीआरएम मौके पर पहुंच चुके हैं।