पांच जिलाधिकारियों सहित 22 आईएएस अधिकारियों का तबादला

पटना बिहार
Spread the love

पटना: 26 जनवरी (ए) बिहार सरकार ने एक बड़े प्रशासनिक फेरबदल के तहत शुक्रवार को पांच जिलाधिकारियों सहित 22 आईएएस अधिकारियों और बिहार प्रशासनिक सेवा (बीएएस) के 45 अधिकारियों का तबादला कर दिया।

सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा जारी एक अधिसूचना के अनुसार 2010 बैच के भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) अधिकारी एवं पटना के जिलाधिकारी चंद्रशेखर सिंह का तबादला मुख्यमंत्री सचिवालय में विशेष सचिव के पद पर कर दिया गया है।सिंह हाल ही में शीतलहर के मद्देनजर पटना में विद्यालयों को बंद करने को लेकर राज्य शिक्षा विभाग के साथ अपने पत्राचार को लेकर खबरों में रहे थे।

इसी तरह 2013 बैच के आईएएस अधिकारी नवल किशोर चौधरी को भागलपुर का नया जिलाधिकारी नियुक्त किया गया है। वह वर्तमान में गोपालगंज के जिलाधिकारी हैं।

वर्तमान में भागलपुर के जिलाधिकारी के पद पर तैनात 2013 बैच के आईएएस अधिकारी सुब्रत कुमार सेन को मुजफ्फरपुर का जिलाधिकारी नियुक्त किया गया है।

वर्ष 1995 बैच के आईएएस अधिकारी एवं वर्तमान में वित्त विभाग के प्रधान सचिव के पद पर तैनात अरविंद कुमार चौधरी को ग्रामीण विकास विभाग का प्रधान सचिव का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है।

वर्ष 1996 बैच के आईएएस अधिकारी सेंथिल के कुमार की तैनाती योजना विभाग के नये प्रधानसचिव के पद पर की गई है। वह वर्तमान में गृह विभाग के प्रधानसचिव के पद पर तैनात हैं।

वर्ष 1997 बैच की आईएएस अधिकारी सफीना एएन को राजस्व बोर्ड सदस्य के रूप में नियुक्त किया गया है। वह वर्तमान में अल्पसंख्यक कल्याण विभाग के प्रधानसचिव के पद पर कार्यरत थीं।

इसी तरह बिहार प्रशासनिक सेवा के 45 अधिकारियों की भी नयी तैनाती की गयी है। इससे पहले राज्य सरकार ने 23 जनवरी को 29 वरिष्ठ आईएएस अधिकारियों का तबादला किया था।

सामान्य प्रशासन विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने नाम गुप्त रखने की शर्त पर कहा कि पिछले छह सात दिनों में किए गए स्थानांतरण और पदस्थापन नियमित अभ्यास थे।