जहरीली शराब पीने से 6 लोगों की गई जान, 3 की हालत गंभीर

औरंगाबाद बिहार
Spread the love


औरंगाबाद, 24 मई (ए)। बिहार के औरंगाबाद जिले के मदनपुर प्रखंड के मदनपुर और सलैया थाना क्षेत्र में शराब पीने से छह लोगों की मौत की खबर है। इसमें तीन लोगों की शराब पीने से मौत होने की पुष्टि प्रशासन ने की है जबकि तीन अन्य लोग बीमार हैं जिनका इलाज अन्यत्र चल रहा है। डीएम सौरभ जोरवाल ने बताया कि कुल तीन लोगों की मौत जहरीली शराब पीने से होने की पुष्टि हुई है। अभी तक 70 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।
जानकारी के अनुसार मदनपुर थाना क्षेत्र के खिरियावां चौधरी मुहल्ला में सोमवार की रात शिव साव, अनिल शर्मा, राहुल मिश्रा और एक अन्य व्यक्ति ने शराब पी थी। सभी लोगों को आंखों में जलन हुई और दिखाई देना बंद हो गया। शिव साव का इलाज मदनपुर पीएचसी में करने के बाद मगध मेडिकल कॉलेज गया रेफर कर दिया गया लेकिन रास्ते में ही उसकी मृत्यु हो गई। अनिल शर्मा की मौत घर पर ही हो गई, जो कि सुंदरगंज, पवई का रहने वाला था। वह यहां अपने बहनोई राजेश विश्वकर्मा के यहां शादी समारोह में आया हुआ था।

अररूआ गांव निवासी सुरेश सिंह मंगलवार को चौधरी मुहल्ला आए थे और यहां शराब पीने के बाद घर चले गए थे। तबीयत खराब होने पर उन्हें सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मदनपुर लाया गया जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। परिजनों ने बिना पुलिस को सूचना दिए आनन-फानन में शवों का दाह संस्कार कर दिया है। वहीं खिरियावां गांव निवासी भोला विश्वकर्मा, मदनपुर के ही कटैया निवासी मनोज यादव और बेरी गांव निवासी रवींद्र सिंह की हालत गंभीर बताई जा रही है।
डीएम सौरभ जोरवाल ने बताया कि झारखंड से जहरीली स्पिरिट इस इलाके में खपाई गई है और उसी का सेवन करने से मौत होने की बात सामने आई है। पूरे मामले की छानबीन की जा रही है। अभी तक 70 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। डीएम ने आम लोगों से अपील की कि वे किसी भी परिस्थिति में शराब का सेवन नहीं करें। जो स्पिरिट खपाई गई है, उसका इस्तेमाल करना घातक हो सकता है। छापेमारी में 10 टीमें लगाई गई हैं।
औरंगाबाद के एसपी कांतेश कुमार मिश्र ने बताया कि सुरेश सिंह, राहुल कुमार मिश्रा और अनिल शर्मा की मृत्यु जहरीली शराब पीने से हुई है। जहरीली शराब से मौत होने के मामले में अभी तक 11 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है। सोनू चौधरी, बिनेश चौधरी, बबीता देवी को गिरफ्तार किया गया है जिनके द्वारा शराब की बिक्री की जा रही थी। पूरे मामले की छानबीन की जा रही है। एक शव का पोस्टमार्टम कराया गया है जबकि शेष शवों का दाह संस्कार परिजनों ने कर दिया था। चौधरी मुहल्ला में तीन घरों में छापेमारी कर शराब बरामद की गई है।