अतीक अहमद की हत्या पर बोले शिवपाल, कानून-व्यवस्था और इंटेलिजेंस पूरी तरह ध्वस्त

इटावा उत्तर प्रदेश
Spread the love

इटावा (उप्र), 20 अप्रैल (ए) समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल सिंह यादव ने प्रयागराज में माफिया एवं पूर्व सांसद अतीक अहमद और उसके भाई एवं पूर्व विधायक अशरफ की पुलिस हिरासत में हुयी हत्या पर बृहस्पतिवार को तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि ऐसी घटनायें सरकार की विफलता को दर्शाती हैं और राज्य में कानून-व्यवस्था एवं खुफिया तंत्र पूरी तरह ध्वस्त हो गया है।.

पत्रकारों से बातचीत में शिवपाल ने यहां कहा कि सपा के शासन में अतीक अहमद के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज हुई और उसे जेल भी भेजा गया था, लेकिन इस सरकार में भारी पुलिस अभिरक्षा में हत्यारों ने हत्या (अतीक और अशरफ की) को अंजाम दे दिया।.सपा नेता ने सवाल उठाया कि आखिर हत्यारों की हिम्मत कैसे हुयी । यादव ने कहा कि इस घटना में सरकार की कानून-व्यवस्था और खुफिया तंत्र पूरी तरह विफल साबित हुयी है।

उन्होंने कहा कि सजा देना तो अदालतों का काम है फिर ये मुठभेड़ होने से अदालतों का क्या मतलब रह गया।

नगरीय निकाय चुनाव को लेकर निष्‍पक्षता पर संशय जाहिर करते हुए यादव ने निर्वाचन आयोग से अपील की कि चुनाव पुलिस और अधिकारियों से प्रभावित न हों और स्वतंत्र एवं निष्पक्ष चुनाव के लिए उन पर नजर रखी जानी चाहिए।

उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी (सपा) पूरी ताकत से चुनाव लड़ रही है, प्रचार कर रही है और पार्टी कार्यकर्ताओं को पार्टी उम्मीदवारों की जीत सुनिश्चित करने के निर्देश जारी कर रही है।

उन्होंने कहा कि भाजपा धन बल का उपयोग करके चुनावों में अधिकारियों की मदद से बेईमानी का सहारा लेती है लेकिन हम समाजवादी उनके मंसूबों को विफल कर देंगे।

सपा महासचिव ने यह भी दावा किया कि 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी सत्तारूढ़ भाजपा को देश से हटाने का कार्य करेगी।