उत्तर प्रदेश में अब एक ‘सांड रक्षा पुलिस’ भी बनानी चाहिए : अखिलेश यादव

राष्ट्रीय
Spread the love

बलिया (उत्तर प्रदेश), 30 जुलाई (ए) समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शनिवार को बलिया में एक किसान के सांड से बचने के लिए दो घंटे तक पेड़ पर फंस रहने की बात सामने आने के बाद व्यंग्यात्मक लहजे में कहा कि ‘‘उत्तर प्रदेश में अब एक ‘सांड रक्षा पुलिस’ भी बनानी चाहिए।’’.

सपा अध्यक्ष यादव ने शनिवार को ट्वीट किया, ‘‘’आज का ‘सांड समाचार’ : सांड से जान बचाने के लिए पेड़ पर दो घंटे तक चढ़ा रहा किसान।’’ इसी में उन्होंने आगे लिखा है, ‘‘आज का ‘सांड विचार’ : उप्र में अब एक ‘सांड रक्षा पुलिस’ भी बनानी चाहिए।’’.

इस ट़वीट के साथ यादव ने बलिया जिले के रसड़ा क्षेत्र के संवरा गांव में हुई घटना के वीडियो क्लिप से ली गई एक तस्वीर भी साझा की है।

बलिया में सांड से जान बचाने के लिए एक किसान के दो घंटे तक पेड़ पर बैठे रहने का वीडियो पिछले तीन दिनों से सोशल नेटवर्किंग साइट्स पर वायरल है। यह घटना पिछले बुधवार को रसड़ा तहसील क्षेत्र के संवरा पांडेयपुर की है।

recommended by

HERBAL MOUTHCARE KIT

अपना मुंह चौड़ा कैसे खोलें, जानने के लिए इसे पढ़ें

और जानें

पुलिस के अनुसार, पंडितपुरा गांव के एक किसान खखनु चौहान अपने खेत में धान की रोपाई कर रहे थे कि तभी सांड उनके पीछे पड़ गया और जानवर से बचने के लिए उन्हें पेड़ पर चढ़ना पड़ा।

स्थानीय लोगों को कहना है कि उक्त सांड आतंक का पर्याय बना हुआ है और अब तक कई लोगों को घायल कर चुका है।

जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार ने बताया कि जनपद में निराश्रित पशुओं को गऊशाला में रखने का अभियान कुछ दिन पूर्व ही चलाया गया था और लगभग 800 गोवंशिय पशुओं को गऊशाला में रखवाया गया है।

उन्‍होंने बताया कि संज्ञान में आया है कि एक सांड अभी भी खुले में है और उसकी वजह से लोगों को समस्याएं हो रही हैं। जिलाधिकारी ने कहा कि मुख्य पशु चिकित्साधिकारी को निर्देशित किया गया है कि वह सांड को गऊशाला में रखवाना सुनिश्चित करें।