रस्सी से कुत्ते को बाइक में बांधकर सड़क पर घसीटा,एक गिरफ्तार

राष्ट्रीय
Spread the love


सूरत, 17 फरवरी (ए)।गुजरात के सूरत शहर के वेसू इलाके से एक हृदयविदारक मामला सामने आया है। इस घटना में एक कुत्ते के साथ ऐसी अमानवीयता को अंजाम दिया है कि लोगों की रूह कांप जाए। दरअसल, मामला वेसू में भगवान महावीर कॉलेज के पास का है, जहां दो लोग सड़क पर एक कुत्ते को रस्सी में बांधकर बाइक से घसीट कर ले जा रहे थे। राह में चल रहे एक व्यक्ति ने इस घटना का वीडियो बना लिया। पुलिस ने अब इस अमानवीयता करने वालों में से एक को गिरफ्तार कर लिया है।
इस मामले से जुड़ा हुआ वीडियो सामने आने के बाद एक महिला सामाजिक कार्यकर्ता सलोनी राठी ने खटोदरा थाने में शिकायत दर्ज कराई थी। पुलिस ने शिकायत दर्ज करके एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि दूसरा फरार है। गिरफ्तार आरोपी मनपा में बेलदार है।

पुलिस ने प्रकरण में जानकारी देते हुए बताया कि, घटना वेसू में भगवान महावीर कॉलेज के पास की सड़क का है। शहर में सोसाइटी फॉर एनिमल सेफ्टी इंडिया की प्रदेश सचिव सलोनी राठी के द्वारा इस मामले में शिकायत दर्ज करने के बाद मनपा के अंतर्गत अठवा जोन में कार्यरत बेलदार हितेश (32) के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। साथ ही गाड़ी चलाने वाला दूसरा आरोपी अभी फरार है। 
पुलिस ने बताया कि इस मामले में जो बाइक उपयोग में लाई गई है वह मनपाकर्मी हितेश की ही थी। बाइक उसका दोस्त चला रहा था और हितेश पीछे बैठकर कुत्ते को डोरी में बांधकर घसीट रहा था। जब वह कुत्ते को घसीट कर ले जा रहे थे तभी राह चलते एक व्यक्ति ने उन्हें ऐसा करने से रोका लेकिन वे नही रुके तो उसने वीडियो बना लिया।