त्रिपुरा में हिंसा की छिटपुट घटनाओं के बीच अपराह्न तीन बजे तक 69.96 प्रतिशत मतदान

राष्ट्रीय
Spread the love

अगरतला, 16 फरवरी (ए) त्रिपुरा विधानसभा चुनाव में बृहस्पतिवार को हिंसा की छिटपुट घटनाओं के बीच अपराह्न तीन बजे तक 28.13 लाख मतदाताओं में से कुल 69.96 प्रतिशत ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया था। यह जानकारी मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) गित्ते किरणकुमार दिनकरराव ने दी।.

मतदान के दौरान हिंसा की अलग-अलग घटनाओं में मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के एक नेता और वाम दल के दो पोलिंग एजेंट सहित कम से कम तीन व्यक्ति घायल हो गए। मतदान सुबह सात बजे शुरू हुआ और शाम चार बजे तक चला।.

उन्होंने कहा, ‘‘अपराह्न तीन बजे तक कुल 69.96 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया। इस प्रक्रिया को शाम चार बजे तक पूरा करना एक चुनौती होगी क्योंकि हम दिन के अंत में भारी मतदान की उम्मीद कर रहे हैं।’’ उन्होंने कहा कि चुनाव स्वतंत्र और निष्पक्ष तरीके से कराये जा रहे हैं।

हालांकि, इस दौरान हिंसा की छिटपुट घटनाएं भी सामने आईं हैं।

पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि सिपाहीजाला जिले के बॉक्सानगर इलाके में अज्ञात व्यक्तियों के हमले में माकपा की स्थानीय समिति के एक सचिव घायल हो गए। अधिकारी ने बताया कि उन्हें पास के एक स्वास्थ्य केंद्र में ले जाया गया, जहां उनकी हालत स्थिर बताई गई है।

उन्होंने कहा कि गोमती जिले के ककराबन विधानसभा क्षेत्र में माकपा के दो पोलिंग एजेंट की बुरी तरह पिटाई की गई। उन्होंने बताया कि पश्चिमी त्रिपुरा जिले के खायरपुर में माकपा उम्मीदवार पबित्र कार के पोलिंग एजेंट के एक वाहन में तोड़फोड़ की गई।