हाथ में हनुमान की मूर्ति ले अयोध्या की गलियों में घूमे अखिलेश

अयोध्या उत्तर प्रदेश
Spread the love


अयोध्या, 25 फरवरी (ए)। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के पांचवें चरण से पहले भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और समाजवादी पार्टी (सपा) ने पूरी ताकत झोंक दी है। शुक्रवार सुबह जहां सीएम योगी आदित्यनाथ ने रामलला के दर्शन किए तो शाम को सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने अयोध्या की गलियों में रोड शो निकाला। ‘विजय रथ’ की छत पर सवार होकर निकले अखिलेश यादव के साथ कुछ संत भी नजर आए। इस दौरान अखिलेश हनुमान जी की मूर्ति लेकर हाथ में लेकर लोगों अभिवादन करते दिखे। 
बीजेपी एक तरफ राममंदिर निर्माण के लिए क्रेडिट लेते हुए वोट मांग रही है तो सपा पर यह कहकर हमला किया जाता है कि उन्होंने कारसेवकों पर गोलियां चलवाईं थीं। माना जा रहा है कि अखिलेश यादव ने अयोध्या में रोड के जरिए बीजेपी को हिदुत्व के पिच पर जवाब देने की कोशिश की है। वहीं, एक दिन पहले ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि बीजेपी ने सपा को अयोध्या की बात करने को मजबूर किया है। एक बार जनता ने फिर बीजेपी को जितवा दिया तो सपा के नेता कारसेवा के लिए पहुंचने लगेंगे।
रोड शो की शुरुआत से पहले बस की छत से समर्थकों को संबोधित करते हुए अखिलेश यादव ने भगवान विष्णु के अवतार श्री राम, भगवान श्रीकृष्ण और भगवान परशुराम को नमन किया। संतों, गुरुजनों को नमन करते हुए अखिलेश यादव ने कहा, ”जिस तरह का समर्थन आज हमें दिखाई दे रहा है, यह समर्थन बिना भगवान श्रीराम के संभव नहीं था। इसलिए कहीं ना कहीं भगवान की कृपा है कि यह समर्थन जनता का मिल रहा है। जहां कण-कण में राम है, ऐसी देश की संस्कृति और हमारी गंगा-जमुनी तहजीब। हम मिलीजुली संस्कृति को बचाकर बीजेपी का सफाया करेंगे।