गजब:महज दो लाख रुपये खर्च कर इस मैकेनिक ने टाटा नैनो को बनाया हेलीकॉप्टर! दूल्हा-दुल्हन को देंगे किराए पर

पश्चिम चंपारण बिहार
Spread the love


बगहा,21फरवरी (ए)। आपने कभी दूल्हा और दुल्हन की शादी के लिये सवारी के रूप में एक हेलीकाप्टर किराए पर लेने के बारे में सोचा है? यदि आप बिहार में रहते हैं तो आप भाग्यशाली हो सकते हैं, क्योंकि एक स्थानीय मैकेनिक ने टाटा नैनो कार को हेलीकॉप्टर में बदल दिया और शादियों के लिए किराए पर देते हैं। लेकिन दुख की बात यह है कि यह नैनो हेलीकॉप्टर उड़ नहीं सकता।
बिहार के पशिम चंपारण जिले के बगहा के एक मैकेनिक गुड्डू शर्मा ने अपनी टाटा नैनो कार को मॉडिफाई किया है जो सोशल मीडिया पर वायरल हो गई है और आसपास के इलाकों में मशहूर हो गई है। इस अनोखी टाटा नैनो की कुछ तस्वीरें वायरल हुई हैं, जिसमें इसे छत पर लगे पंखों के साथ देखा जा सकता है, जिससे यह हेलीकॉप्टर की तरह दिखाई दे रहा है। इसके लुक को असल बनाने के लिए इसके पिछले हिस्से में भी पंख लगाए गए हैं ।
गुडू शर्मा का दावा है कि उन्होंने पुरानी नैनो को मॉडिफाई करने के लिए लगभग 2 लाख रुपये खर्च किए हैं। उन्होंने इसे 15,000 रुपये की मामूली कीमत पर शादी समारोहों के लिए किराए पर देने की भी योजना बनाई है। ऐसी खबरें हैं कि गुड्डू शर्मा को पहले से ही इस अनूठी कार को बुक करने के लिए तैयार लोगों से काफी बुकिंग मिल रही है।
शर्मा ने कहा, ‘शादी के दौरान हेलीकॉप्टर की बुकिंग को लेकर लोगों में खासा उत्साह रहता है और इसकी डिमांड भी काफी ज्यादा है। ऐसे में कई लोग चाहते हैं कि वे अपनी शादी में हेलिकॉप्टर से जाएं, लेकिन ज्यादा किराए की वजह से यह सबके लिए संभव नहीं है। इसलिए मैंने अपनी टाटा नैनो कार को मॉडिफाई किया है और हेलीकॉप्टर का डिजाइन दिया है ताकि लोग कम खर्च में भी अपने शौक को पूरा कर सकें।” 
शर्मा ने टाटा नैनो को उसका हेलिकॉप्टर लुक देने के लिए मेटल शीट का इस्तेमाल करते हुए एक मुख्य रोटर, टेल बूम और टेल रोटर जोड़ा है। वे इस समय अपनी इस नैनो कार को ज्यादा आकर्षक बनाने में जुटे हैं ताकि इसे  शादियों के लिए किराए पर देने के लिए तैयार किया जा सके। 

गुड्डू शर्मा पुराने कार मॉडल के साथ इस तरह की रचनात्मक प्रयोग करने वाले पहले व्यक्ति नहीं हैं। 2019 में, बिहार के छपरा के एक व्यक्ति ने भी टाटा नैनो कार को मॉडिफाई कर उसे एक हेलीकॉप्टर का डिजाइन दिया था। 

रिपोर्टों के अनुसार, बिहार में शादियों के दौरान दुल्हनों को घर लाने के लिए पसंदीदा सवारी के रूप में हेलीकॉप्टरों की भारी मांग है। इन सभी लोगों के लिए गुड्डू शर्मा का नैनो हेलीकॉप्टर मामूली कीमत पर, एक मनचाही विकल्प दे सकता है।