पूर्व सीएम कुमारस्वामी के घर की दीवार पर ‘बिजली चोर’ के पोस्टर लगाये गए

राष्ट्रीय
Spread the love

बेंगलुरु, 15 नवंबर (ए) कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी के घर की दीवार पर ‘बिजली चोर’ के पोस्टर लगे मिले। एक दिन पहले ही ‘बेंगलुरु इलेक्ट्रिसिटी सप्लाई कंपनी’ ने उनके खिलाफ बिजली चोरी का मामला दर्ज किया था।.

उनके घर की दीवार पर लगे पोस्टर के वीडियो सोशल मीडिया मंच पर वायरल हो रहे हैं।.इसके बारे में जैसे ही पुलिस को जानकारी मिली तो मौके पर पहुंच कर उन्हें हटा दिया गया।

कर्नाटक में कांग्रेस ने मंगलवार को पूर्व मुख्यमंत्री और जनता दल (सेक्युलर) के राज्य प्रमुख कुमारस्वामी पर आरोप लगाया था कि दीपावली के दौरान उन्होंने जेपी नगर स्थित अपने आवास की सजावटी रोशनी के लिए अवैध तरीके से बिजली के तार जोड़ लिये थे।

सत्तारूढ़ दल ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ (पूर्व में ट्विटर) पर बयान के साथ एक वीडियो पोस्ट किया, जिसमें जद (एस) नेता एवं पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा के बेटे की आलोचना कीगई थी।

बिजली वितरण कंपनी की सतर्कता इकाई ने निरीक्षण किया और भारतीय विद्युत अधिनियम की धारा 135 के तहत मामला दर्ज किया।

कुमारस्वामी ने कहा कि यह उनकी गलती नहीं थी बल्कि सजावट करने वाली एक निजी संस्था की गलती थी, जिसने पास के बिजली के खंभे से सीधे तार जोड़ दिये। उन्होंने दावा किया कि जब उन्हें पता चला तो उन्होंने तुरंत इसे हटवा दिया और घर के मीटर से तार जोड़ दिया।

कांग्रेस ने उन पर कटाक्ष करते हुए कहा, ‘‘दुनिया के एकमात्र ईमानदार व्यक्ति एचडी कुमारस्वामी के जेपी नगर स्थित आवास को बिजली के खंभे से अवैध तरीके से तार जोड़ कर सजावटी रोशनी से रोशन किया गया था। यह दुर्भाग्य की बात है कि एक पूर्व मुख्यमंत्री को बिजली चोरी करनी पड़ रही है।’’