बीएसएनएल महाप्रबंधक, उपमंडलीय इंजीनियर रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार

राष्ट्रीय
Spread the love

नयी दिल्ली, 28 नवंबर (ए) केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने भोपाल में भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) के एक प्रधान महाप्रबंधक और एक उपमंडलीय इंजीनियर को एक अधिकारी के खिलाफ लंबित एक आरोप पत्र के निपटारे के लिए 15,000 रुपये रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार किया है। सीबीआई ने मंगलवार को यह जानकारी दी।.

आरोप है कि प्रधान महाप्रबंधक महेंद्र सिंह ने शिकायतकर्ता को विभागीय अनुशासनात्मक कार्रवाई के लिए आरोप पत्र जारी किया था।.सीबीआई के एक प्रवक्ता ने कहा, ‘आरोप है कि उपमंडलीय इंजीनियर ने शिकायतकर्ता से 40,000 रुपये का अनुचित लाभ मांगा और उसे सूचित किया कि बीएसएनएल के प्रधान महाप्रबंधक ने लंबित आरोपपत्र के उसके पक्ष में निपटारे के लिए रिश्वत मांगी है। आरोप यह भी है कि उपमंडलीय इंजीनियर ने शिकायतकर्ता से कहा कि यदि वह मांगी गई रिश्वत का भुगतान नहीं करेगा, तो प्रधान महाप्रबंधक उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई करेंगे।”

प्रवक्ता ने बताया कि एजेंसी ने जाल बिछाया और प्रधान महाप्रबंधक को 15,000 रुपये का आंशिक भुगतान स्वीकार करते समय पकड़ लिया।

प्रवक्ता ने एक बयान में कहा, ‘भोपाल में प्रधान महाप्रबंधक के परिसर में तलाशी ली गई, जिसमें (लगभग) 8 लाख रुपये नकद, (लगभग) 240.5 ग्राम सोना, (लगभग) 1,915 ग्राम चांदी की वस्तुएं और अपराध में इस्तेमाल दस्तावेज बरामद हुए। इसके बाद, बीएसएनएल के उपमंडलीय इंजीनियर को भी पकड़ा गया। उपमंडलीय इंजीनियर के परिसर में तलाशी के दौरान अपराध में इस्तेमाल दस्तावेज और लॉकर की चाबियां बरामद की गईं।’