बस नहर में गिरी, आठ यात्रियों की मौत

राष्ट्रीय
Spread the love

चंडीगढ़, 19 सितंबर (ए) पंजाब के मुक्तसर जिले में करीब 35 यात्रियों को लेकर जा रही एक निजी बस के सरहिंद नहर में गिर जाने से मंगलवार को आठ यात्रियों की मौत हो गई। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।.

अधिकारियों ने बताया कि यह दुर्घटना मुक्तसर-कोटकापुरा मार्ग पर झबेलवाली गांव के पास उस वक्त हुई जब ब्रेक लगाने पर बस सड़के से नीचे फिसल गई। उन्होंने बताया कि घटना के वक्त बारिश हो रही थी।.अधिकारियों के मुताबिक, बचाव अभियान के लिए राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) की एक टीम को बुलाया गया है। उन्होंने बताया कि बस मुक्तसर से कोटकपूरा जा रही थी।

मुक्तसर की उपायुक्त रूही दुग्ग ने बताया कि आशंका जताई जा रही है कि कुछ यात्री नहर में पानी के तेज बहाव में आकर बह गये होंगे और उनका पता लगाने का प्रयास जारी है।

उपायुक्त ने कहा कि बस को नहर से क्रेन की मदद से निकाला गया और घटना में घायल कुछ यात्रियों को अस्पताल में भर्ती कराया गया।

दुग्ग ने बस चालक के हवाले से बताया कि बस में करीब 35 यात्री सवार थे। उन्होंने बताया कि दुर्घटना के बाद स्थानीय ग्रामीण घायलों की मदद के लिये आगे आए।

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि जिला प्रशासन मौके पर मौजूद है और वह बचाव अभियान से जुड़ी हर जानकारी पर नजर बनाए हुए हैं।