बीजद सांसद अनुभव मोहंती भाजपा में शामिल हुए

राष्ट्रीय
Spread the love

नयी दिल्ली, एक अप्रैल (ए) ओडिशा में सत्तारूढ़ बीजू जनता दल (बीजद) के सांसद अनुभव मोहंती सोमवार को यहां भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गए। अभिनेता व केंद्रपाड़ा के सांसद मोहंती ने पिछले दिनों बीजद की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था।

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव विनोद तावड़े की मौजूदगी में मोहंती ने यहां भाजपा मुख्यालय में पार्टी की सदस्यता ग्रहण की।मोहंती ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार की प्रशंसा करते हुए कहा कि पिछले पांच वर्षों में संसद में तीन तलाक की प्रथा को समाप्त करने और नए आपराधिक कानूनों को लाने सहित कई ऐतिहासिक विधेयकों के पारित होते हुए देखने पर उन्हें गर्व है।

उन्होंने कहा कि इस सरकार ने कई साहसिक कदम उठाए हैं और विकसित भारत के लिए लोगों को मोदी का समर्थन करना चाहिए।

तावड़े ने भाजपा में उनका स्वागत करते हुए कहा कि विपक्ष साथ आकर अपनी ताकत दिखाने का प्रयास कर रहा है लेकिन सफल नहीं हो रहा है।

उन्होंने कहा कि जो लोग विकसित भारत में दिलचस्पी रखते हैं, वह सत्तारूढ़ पार्टी का समर्थन कर रहे हैं।

मोहंती ने कहा कि अक्सर यह कहा जाता है कि कलाकार राजनीति में फिट नहीं होते और उन्होंने इसका हिस्सा बनने की पूरी कोशिश की।

वह भर्तृहरि महताब के बाद बीजद के दूसरे मौजूदा सांसद हैं जिन्होंने 2024 के आम चुनावों से पहले क्षेत्रीय पार्टी छोड़ दी और भाजपा में शामिल हो गए। मोहंती 2019 में केंद्रपाड़ा से लोकसभा के लिए चुने जाने से पहले राज्यसभा सदस्य थे।