योगी आदित्यनाथ की फोटो एडिट कर सोशल मीडिया पर पोस्ट करने वाले भाजपा नेता के विरुद्ध मामला दर्ज

उत्तर प्रदेश बलिया
Spread the love

बलिया (उप्र), 10 दिसंबर (ए) बलिया जिले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की फोटो एडिट कर सोशल मीडिया पर पोस्ट करने के मामले में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के एक स्थानीय नेता के विरुद्ध मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी।.

बैरिया के थाना प्रभारी धर्म वीर सिंह ने बताया कि बैरिया कस्बे के रहने वाले धनंजय कुमार सिंह की शिकायत पर शनिवार को भाजपा के एक स्थानीय नेता दोकटी थाना क्षेत्र के कर्ण छपरा गांव निवासी मनोज कुमार सिंह के विरुद्ध भारतीय दण्ड संहिता (आईपीसी) तथा सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) संशोधन अधिनियम की सुसंगत धाराओं में मामला दर्ज किया गया है।.उन्होंने बताया कि इस मामले में शिकायतकर्ता धनंजय कुमार सिंह ने शिकायत में उल्लेख किया है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र द्वारा गुलदस्ता भेंट करने का एक फोटो समाचार माध्यमों में प्रकाशित हुआ था। आरोपी मनोज कुमार सिंह ने इस तस्वीर को एडिट कर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का फोटो की जगह मुख्य सचिव के साथ अपनी तस्वीर लगाकर इसे फेसबुक पर 22 नवंबर को पोस्ट किया था।

उन्होंने बताया कि धनंजय कुमार सिंह ने यह प्रार्थना पत्र पुलिस अधीक्षक (एसपी) को दिया था जिस पर एसपी ने सात दिसंबर को मामला दर्ज कर जांच करने का आदेश दिया था। पुलिस मामले की तहकीकात कर रही है।

आरोपी मनोज कुमार सिंह बैरिया विधानसभा क्षेत्र से निर्दलीय और कांग्रेस के टिकट पर पूर्व में चुनाव लड़ चुका है। वह खुद को भाजपा उत्तर प्रदेश कार्यकारिणी का सदस्य होने का दावा करता है।