पूर्व सांसद धर्मेंद्र यादव समेत 36 लोगों के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल

उत्तर प्रदेश बदायूं
Spread the love

बदायूं (उप्र), एक नवंबर (ए) पुलिस ने 2022 के विधानसभा चुनावों में आचार संहिता के कथित उल्लंघन के मामले में समाजवादी पार्टी (सपा) के पूर्व सांसद धर्मेंद्र यादव और 35 अन्य के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल कर दिया है।.

यह आरोप पत्र यहां की सांसद-विधायक अदालत में दाखिल किया गया है।.थाना सिविल लाइंस के प्रभारी निरीक्षक गौरव बिश्नोई ने कहा कि जांच पूरी होने के बाद इस मामले में पूर्व सांसद धर्मेंद्र यादव और अन्य के खिलाफ मंगलवार को आरोप पत्र दाखिल किया गया।

उन्होंने कहा कि धर्मेंद्र यादव और अन्य के खिलाफ आचार संहिता के उल्लंघन का मामला फरवरी 2022 में दर्ज किया गया था। यह मामला 2022 के विधानसभा चुनाव में रिटर्निंग अधिकारी रहे सदर एसडीएम सुखलाल प्रसाद वर्मा की तहरीर पर दर्ज किया गया था।

शिकायत के मुताबिक, पूर्व सांसद यादव और बदायूं विधानसभा से सपा प्रत्याशी रहे हाजी रईस अहमद ने एक मैरिज हॉल में एक कार्यक्रम आयोजित कर शिक्षामित्रों एवं अनुदेशकों को कथित रूप से प्रलोभन दिया था।

जब अधिकारियों ने वहां छापा मारा, तो पाया कि वहां बैठक में शामिल होने के लिए 500 से अधिक लोग एकत्रित हुए थे। यह बैठक अधिकारियों से आवश्यक अनुमति लिए बगैर आयोजित की गई थी।

वर्ष 2014 से 2019 तक बदायूं से सांसद रहे धर्मेंद्र यादव सपा प्रमुख अखिलेश यादव के चचेरे भाई हैं।