कानपुर जेल में घुसा कोरोना, 10 बंदियों की रिपोर्ट पॉजिटिव, मचा हडकंप

उत्तर प्रदेश कानपुर नगर
Spread the love


कानपुर, 17 मार्च (ए)। यूपी के कानपुर में जिला कारागार में 10 नए कोरोना संक्रमित मिलने के बाद जिला प्रशासन की बेचैनी बढ़ गई है। कोरोना संक्रमित सभी 10 कैदियों को जेल से शिफ्ट करते हुए कोविड अस्पताल में भर्ती कराया गया है वहीं कोरोना पॉजीटिव के संपर्क में आये कैदियों और कर्मचारियों को चिन्हित कर उनके भी सैंपल लेने की तैयारी चल रही है। सूत्रों के अनुसार कानपुर स्थित चौबेपुर अस्थाई जेल के 10 कैदियों की कोरोना रिपोर्ट पॉजीटिव आई है। यह सभी बंदी क्वारंटीन किए गए हैं।
सभी मरीजों को स्थाई जेल अस्पताल में शिफ्ट किया गया है। मुख्य चिकित्साधिकारी (सीएमओ) डॉ. अनिल मिश्रा ने कैदियों की रिपोर्ट आते ही कोविड महामारी से निपटने वाली दो स्वास्थ्य टीमों का गठन किया और तुरंत उन्हें जेल अस्पताल के लिए रवाना कर दिया है। दो टीमों को कारागार अस्पताल भेजते हुए पूरी जेल को सेनेटाइज कराया जा रहा है। संक्रमितों  के सम्पर्क में आने वाले बैरकों में बंद अन्य कैदियों की जांच सैम्पल लेकर लैब भेजने की व्यवस्था की जा रही है।
कानपुर जेल में बने एल-वन अस्पताल में कोविड के लक्ष्ण मिले 10 बंदियों को कोविड प्रोटोकॉल के तहत भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है कि कल देर रात चौबेपुर में बनी अस्थाई जेल से इन सभी बंदियों को कानपुर जेल भेजा गया था जिनकी आज सुबह जांच कराई गई तो यह सभी कोरोना पॉजीटिव निकले थे। जिला जेल अस्पताल में कोविड नोडल अधिकारी डॉ. समीर नारायण ने बताया कि 10 बंदियों में कोरोना की पुष्टि हुई है। अन्य बंदियों को भी कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर जागरूक किया जा रहा है। अब तक 325  से ज्यादा नमूने लिए गए हैं।