दिनदहाड़े डकैती, मणप्पुरम गोल्ड में घुसे नकाबपोश बदमाशों ने लूटा 16 किलो सोना, साढ़े तीन लाख कैश

राष्ट्रीय
Spread the love


कटनी, 26 नवंबर (ए)। मध्यप्रदेश के कटनी जिले में हथियारों से लैस बदमाशों ने शनिवार को फिल्मी स्टाइल में मणप्पुरम गोल्ड लोन फाइनेंस में घुसकर 16 किलो से अधिक सोना, साढ़े तीन लाख रुपये नगद और एक बाइक लूट कर फरार हो गए।
कटनी जिले में अब तक हुई डकैतियों में ये सबसे बड़ी डकैती बताई जा रही है जिसमें नकाबपोश बदमाशों ने बंदूक की नोक पर इतनी बड़ी डकैती की घटना को अंजाम दिया। घटना की जानकारी लगते ही पूरे पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में एएसपी, सीएसपी समेत छह थानों की पुलिस मौके पर पहुंची और जांच शुरू कर दी है।
डकैती की पूरी घटना बदमाशों ने दिनदहाड़े सुबह दस बजकर 25 मिनट से दस बजकर 40 मिनट के बीच घटना को अंजाम दिया। उस वक्त एक कर्मचारी गोल्ड लोन फाइनेंस में झाड़ू लगा रहा था। उसी समय हथियारों से लैस बदमाश मुंह में कपड़ा बांधकर ऊपर से हेलमेट लगाकर अंदर घुसे। बंदूक निकालकर फाइनेंस बैंक में काम कर रहे सभी कर्मचारियों के साथ मारपीट की और उन्हें एक तरफ ले गए। गनपॉइंट पर सभी लॉकर खोल उसमें रखे जेवरात और नगदी को बैग में रखकर भाग निकले। हालांकि, लॉकर खुलते ही बैंक में लगा सायरन आवाज करने लगा लेकिन तब तक आरोपी बहुत दूर निकल चुके थे। 
पुलिस ने डॉग स्क्वॉड और फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट्स की मदद से जांच शुरू कर दी है। साथ ही प्रमुख मार्गों पर नाकाबंदी कर दी गई है। एएसपी मनोज केड़िया ने बताया कि रंगनाथ थाना क्षेत्र के बरगंवा इलाके में मणप्पुररम गोल्ड लोन फाइनेंस कंपनी में चार से छह बदमाशों ने दिनदहाड़े बदूंक की नोक पर लूट की। लॉकर में रखे जेवरात और नगदी लेकर जबलपुर की ओर भागे हैं। आरोपी 10:25 बजे अंदर घुसे और 10:40 बजे घटना को अंजाम देकर भाग निकले। बात अगर सुरक्षा व्यवस्था की करें तो मौके पर सिक्योरिटी गार्ड भी नहीं मिला। सीसीटीवी फुटेज भी हेड ऑफिस से मंगवाए गए हैं, जिसके बाद पुलिस ने तलाश शुरू कर दी है।