जुगाड़: गर्मी से बचने का अनूठा अंदाज,चलते-फिरते पांडाल के नीचे निकली बारात

राष्ट्रीय
Spread the love


नई दिल्ली, 29 अप्रैल (ए)। देश के अधिकांश राज्यों में पड़ रही प्रचंड गर्मी का कहर और दूसरी तरफ वेडिंग सीजन। ऐसे में लोग कुछ न कुछ ऐसा जुगाड़ निकाल रहे हैं कि गर्मी से भी राहत मिल जाए और शादी का भी आनंद उठा लें। एक ऐसा ही मजेदार नजारा देखने को मिला है सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक वीडियो में। यहां पर निकल रही एक बारात के लिए बाकायदा चलता-फिरता पांडाल बनाया गया था। चारों तरफ से पीले रंग के प्लास्टिक से इसे कवर किया गया था। फिर इसके अंदर बाराती नाचते-झूमते जा रहे हैं। यह वायरल वीडियो सूरत का बताया गया है। 
पांडाल के अंदर ठुमके
सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो को देखकर लोग भी खूब मजे ले रहे हैं। पांडाल के अंदर तीखी धूप से राहत मिलते ही बाराती भी खूब जमकर ठुमके लगा रहे हैं। वहीं दूल्हा भी शान से घोड़े पर बैठा हुआ जा रहा है। पांडाल के साथ चल रहे कुछ लोग बारात के आगे बढ़ने के साथ-साथ इसे भी आगे बढ़ाते चले जा रहे हैं। इसे देखकर सोशल मीडिया यूजर्स भी खूब कमेंट्स कर रहे हैं। 
इस वीडियो को रिटायर्ड एयर मार्शल अनिल चोपड़ा ने ट्विटर पर शेयर किया है। वीडियो के साथ अनिल चोपड़ा ने कैप्शन लिखा है, सन शेड एंड मोबाइल सिक्योर एन्क्लोजर फॉर बारात। उनके ट्वीट के जवाब में कुछ लोगों ने इसकी तारीफ की है। वहीं कुछ लोगों ने यह कहते हुए आलोचना की है कि इससे बेमतलब की सड़क घेरी जा रही है, जिससे ट्रैफिक डिस्टर्ब होगा।