अश्लील वीडियो मामला: मराठी समाचार चैनल के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर

राष्ट्रीय
Spread the love

मुंबई, 25 अक्टूबर (ए) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता एवं पूर्व सांसद किरीट सोमैया ने अपने एक कथित अश्लील वीडियो को अपलोड किये जाने के मामले में महाराष्ट्र विधान परिषद में विपक्ष के नेता अंबादास दानवे, लोकशाही समाचार चैनल और यूट्यूबर अनिल थट्टे के खिलाफ बंबई उच्च न्यायालय में मानहानि के तीन मुकदमे दायर किये हैं।.

सोमैया ने वीडियो को लेकर उनके खिलाफ दिये गये अपमानजनक बयानों के लिए मानहानि के हर्जाने के तौर पर एक-एक सौ करोड़ रुपये का दावा किया है।.उन्होंने प्रतिवादियों को वीडियो हटाने, भविष्य में ऐसा कोई अपमानजनक वीडियो अपलोड न करने या उनके (सोमैया के) खिलाफ बयान न देने का निर्देश देने की भी मांग की।

सोमैया ने प्रतिवादियों से बिना शर्त माफीनामा भी दाखिल करने को कहा है।

न्यायमूर्ति एसएम मोदक की एकल पीठ ने बुधवार को प्रतिवादियों को चार सप्ताह के भीतर अपने हलफनामे दाखिल करने का निर्देश दिया।

सोमैया के वकील हृषिकेश मुंदरगी ने अदालत को सूचित किया कि लोकशाही समाचार चैनल ने जुलाई में मानहानिकारक बयानों के साथ कथित अश्लील वीडियो चलाया था।

मुंदरगी ने कहा, ‘‘प्रतिवादियों (लोकशाही चैनल और दानवे) ने निंदनीय मंतव्य दिये। सोमैया एक शादीशुदा व्यक्ति हैं और उनके बच्चे भी हैं। उनकी समाज में एक राजनीतिक प्रतिष्ठा है। उन्होंने कुछ नेताओं के कई घोटालों का खुलासा किया है, जिसके बाद ये कथित वीडियो सामने आए हैं।’’

उन्होंने कहा कि सोमैया द्वारा पहले ही पुलिस में शिकायत दर्ज कराई जा चुकी है और जांच जारी है। याचिका के अनुसार, थट्टे ने भी अपने यूट्यूब चैनल पर सोमैया की प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचाने वाले वीडियो जारी किए।