दुल्हन हम ले जाएंगे’,कार पर स्टीकर लगा कर छापा मारने पहुंचे इस विभाग के अफसर,फिर जो हुआ–

राष्ट्रीय
Spread the love


औरंगाबाद-नास्तिक , 12 अगस्त (ए)। महाराष्ट्र में इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की टीम ने कुछ इस अंदाज में छापा मारा कि किसी को भनक तक नहीं लगी। बारात की शक्ल में पहुंचे आयकर विभाग के अफसरों ने इस दौरान करोड़ों की प्रॉपर्टी जब्त की। टीम ने 56 करोड़ कैश, 14 करोड़ की ज्वैलरी और अन्य संपत्तियों पर कार्रवाई की। इसके अलावा 120 करोड़ रुपए की कीमत का अनगिनत रॉ मटीरियल बरामद किया गया। यह संपत्ति एक प्रमुख छड़ निर्माता कंपनी से जुड़ी है।
जानकारी के मुताबिक इस कार्रवाई के लिए नासिक, पुणे, नागपुर औरंगाबाद और मुंबई में 200 से ज्यादा जासूस तैनात किए गए थे। औरंगाबाद के एक अन्य अधिकारी के मुताबिक सर्च ऑपरेशन चलाए जाने तक विभाग की तरफ से पूरी तरह से गोपनीयता और सतर्कता बरती गई थी। उन्होंने बताया कि छापे के लिए 100 से ज्यादा गाड़ियां बारात की शक्ल में एक साथ जालना और औरंगाबाद पहुंची थीं। छापेमारी को गुप्त रखने के लिए सभी कारों पर ‘राहुल-वेड्स अंजली’ और ‘दुल्हन हम ले जाएंगे’ के स्टीकर लगे थे।
छापेमारी के दौरान इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की टीम जालना, औरंगाबाद, नासिक और मुंबई में 30 से ज्यादा जगहों पर छापेमारी की गई। वित्त मंत्रालय की तरफ से जारी प्रेस विज्ञत्ति में बताया गया है कि इस छापेमारी में कई आपत्तिजनक कागजात भी मिले थे, जिन्हें सीज कर दिया गया। एक अंग्रेजी दैनिक के मुताबिक एक आईटी अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि यह कार्रवाई पांच दिनों तक चली थी। उन्होंने बताया कि अलग-अलग जगहों से मिली लीड के आधार पर यह कार्रवाई की गई थी।