ईडी ने बीआरएस नेता के कविता को हिरासत में लिया

राष्ट्रीय
Spread the love

हैदराबाद: 15 मार्च (ए) प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने धन शोधन मामले में शुक्रवार को भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) की नेता के. कविता को हिरासत में ले लिया।

इससे पहले ईडी अधिकारियों ने हैदराबाद में कविता के परिसरों पर छापेमारी की।

वरिष्ठ बीआरएस नेता और पूर्व मंत्री प्रशांत रेड्डी ने ईडी अधिकारियों के हवाले से बताया कि पार्टी की एमएलसी कविता को आज रात दिल्ली ले जाया जाएगा।

रेड्डी ने यहां कविता के आवास पर संवाददाताओं से कहा, ‘‘उन्होंने (ईडी अधिकारी) हमें बताया है कि हम उनको (कविता) रात 8:45 बजे की उड़ान से दिल्ली ले जाएंगे। ऐसा प्रतीत होता है कि उन्होंने कविता को हिरासत में लेने का फैसला कर लिया था और यहां आने से पहले ही उनके लिए विमान की टिकट भी बुक कर ली थी।’’

बीआरएस के कार्यकारी अध्यक्ष के टी रामाराव, पूर्व मंत्री हरीश राव तथा बड़ी संख्या में कार्यकर्ता कविता के आवास पर जुट गए थे और उन्होंने नारेबाजी की।

फिलहाल यह स्पष्ट नहीं है कि क्या यह कार्रवाई अब रद्द की जा चुकी दिल्ली आबकारी नीति से जुड़े मामले के संबंध में की गई है या नहीं? ईडी ने उपरोक्त मामले में तेलंगाना के पूर्व मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव की बेटी कविता से पूछताछ की थी।

ईडी ने दावा किया था कि कविता शराब कारोबारियों की लॉबी ‘साउथ ग्रुप’ से जुड़ी हुई थीं, जो 2021-22 के लिये दिल्ली आबकारी नीति में एक बड़ी भूमिका निभाने की कोशिश कर रही थी। यह नीति अब रद्द की जा चुकी है।

ईडी की कार्रवाई पर प्रतिक्रिया देते हुए बीआरएस प्रवक्ता श्रवण दासोजू ने आरोप लगाया कि छापे राजनीति से प्रेरित हैं और के. चंद्रशेखर राव के नेतृत्व वाली पार्टी के नेताओं को परेशान करने के लिए भाजपा और कांग्रेस दोनों एक-दूसरे से मिले हुए हैं।