पुलिस और बदमाशों के बीच हुई मुठभेड़, एक बदमाश को लगी गोली

उत्तर प्रदेश जौनपुर
Spread the love


जौनपुर,15 जून (ए)। जिले की पुलिस और बदमाशों के बीच हुई मुठेभेड़ में एक बदमाश पुलिस की गोलियों से घायल हो गया तथा दूसरा पकड़ा गया। इस वारदात में बदमाशो की गोली एसओ चंदवक को लगी लेकिन संयोग अच्छा था कि उन्होने बुलेट प्रूफ जैकेट पहन रखा था। बदमाशो के कब्जे से एक पिस्टल तीन तमंचा और कारतूस और दो मोटर साईकिल बिना नम्बर की बरामद किया गया।
पुलिस मीडिया सेल के अनुसार चंदवक थाने की पुलिस, स्वाट टीम व सर्विलांस टीम को मुखबीर द्वारा सूचना मिली कि कुछ अपराधी ग्राम गोबरा के पास नदी के किनारे जंगल में अवैध असलहो के साथ मौजूद है तथा किसी बड़ी वारदात को देने हेतु अपना प्लान बना रहे है कि इस सूचना पर विश्वास करके प्रभारी निरीक्षक चन्दवक के नेतृत्व में पुलिस टीम गोबरा नदी किनारे स्थित मंदिर के पास पहुँचकर झाड़ियो में सर्च अभियान चला रही थी तभी झाडियो में से कुछ लोग अवैध असलहो के साथ दिखाई दिये जिनको आत्मसमर्पण के लिये कहा गया तो उनमें से एक व्यक्ति ने चिल्लाकर कहा कि पुलिस वाले है गोली मारो तो दूसरे ने पिस्टल से पुलिस टीम पर फायर किया, जिससे प्रभारी निरीक्षक चन्दवक द्वारा पहने हुए बुलेट प्रूफ जैकेट पर एक गोली लगी तभी वह अपराधी पुनः साथी पुलिस कर्मी पर निशाना लेकर फायर करने की तैयारी करने लगा तब आत्मरक्षार्थ चेतावनी देते हुये पुलिस टीम द्वारा जवाबी फायर किया गया, जिससे एक अपराधी घायल होकर मौके पर गिर गया। तथा दूसरे अपराधी को मौजूद पुलिस बल द्वारा आवश्यक बल प्रयोग कर पकड़ लिया गया। घायल अपराधी से नाम पता पूछा गया तो अपना नाम हरीश्चन्द्र यादव उर्फ चंचल उर्फ पाण्डेय पुत्र रामजीत यादव निवासी ग्राम गोबरा थाना चंदवक जनपद जौनपुर बताया जो कि थाना स्थानीय का एक दुर्दान्त अपराधी है तथा दूसरे अभियुक्त ने अपना नाम अविनाश यादव उर्फ सागर पुत्र छोटेलाल यादव निवासी नरहन थाना केराकत जौनपुर बताया। घायल अपराधी हरिश्चन्द्र के कब्जे से एक पिस्टल देशी .32 बोर , दो जिन्दा कारतूस .32 बोर, दो खोखा कारतूस .32 बोर , एक मिस कारतुस .32 बोर व दो देशी तमंचा 315 बोर एक जिन्दा कारतुस 315 बोर तथा अपराधी अविनाश यादव के कब्जे से एक तमंचा .315 बोर , एक जिन्दा कारतुस 315 बोर बरामद हुआ। तथा दोनो अपराधियो की निशादेही पर दो मोटर साइकिल बिना नम्बर प्लेट की बरामद हुई । घायल अपराधी को उपचार हेतु अस्पताल में भर्ती कराया गया गया है।
गिरफ्तार अभियुक्त से पूछताछ करने पर बताया कि मैं अपने साथी .ननकू पुत्र राजेन्द्र निवासी महादेवा थाना केराकत जौनपुर , 2.विवेक यादव उर्फ मुलायम पुत्र स्व0 लालबहादुर उर्फ बुझ्झन निवासी नरहन थाना केराकत जौनपुर व एक अन्य साथी के साथ आज रात्रि में केराकत से जौनपुर जाने वाले रास्ते पर लूटपाट की योजना बना रहे थे।