यूपी में फर्जी पुलिस अधिकारी गिरफ्तार ,कर रहा था यह काम

उत्तर प्रदेश बिजनौर
Spread the love


बिजनौर,06 सितम्बर (ए)। यूपी के बिजनौर से एक अजीबो-गरीब मामला सामने आया है। यहां वर्दी पहनकर लोगों पर रौब गांठने और अवैध वसूली के साथ-साथ पुलिस विभाग में नौकरी लगवाने के नाम पर लोगों से मोटी रकम ऐंठने वाले आरोपी को गिरफ्तार किया गया है। आरोपी इतना शातिर था कि लोगों को शक न हो, इसके लिए फर्जी ज्वाइनिंग लेटर भी देता था. पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है।

एसपी सिटी डॉ. प्रवीण रंजन के अनुसार हल्दौर के गांव शेरपुर कल्याण निवासी सेंटी कुमार को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।आरोपी पुलिस की वर्दी पहनकर लोगों से अवैध वसूली करता था। इतना ही नहीं, पुलिस विभाग में नौकरी लगवाने के नाम पर भी लोगों से पैसे ऐंठ रहा था। उन्होंने बताया कि आरोपी ने लोगों को फर्जी जॉइनिंग लेटर भी दिए थे।
पुलिस को आरोपी सेंटी कुमार के वर्दी पहनकर गांव में आने की सूचना मिली थी. इसके आधार पर पुलिस ने छापा मारकर नकली दरोगा को गिरफ्तार कर लिया. आरोपी विपिन कुमार नाम के व्यक्ति को नौकरी लगवाने के नाम पर फर्जी जॉइनिंग लेटर देकर पैसे लेने के लिए गांव में आया था।
आरोपी सेंटी कुमार ने पूछताछ में बताया कि वह लोगों को पुलिस में भर्ती कराने के नाम पर पैसे लेता था और फर्जी जॉइनिंग लेटर भी देता था. उसने बिजनौर में एक दुकान से वर्दी खरीदी थी। वर्दी के साथ-साथ उस पर लगने वाले स्टार भी दुकान से ही खरीदे थे। आरोपी ने बताया कि वह वर्दी पहनकर लोगों को यही बताता था कि वह पुलिस विभाग में भर्ती हो गया है और दरोगा बन गया है। अक्सर गांव में वर्दी पहनकर ही आता था।
पुलिस ने आरोपी सेंटी कुमार के खिलाफ विपिन कुमार की तहरीर पर FIR दर्ज कर ली है। पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है कि इससे पहले वह कितने लोगों से पैसे ले चुका है और कितने फर्जी जॉइनिंग पत्र अब तक दे चुका है। पुलिस के अनुसार आरोपी ने एक व्यक्ति से पुलिस में भर्ती कराने के नाम पर 3 लाख 70 हजार रुपये लिए थे. उस दौरान भी आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज किया गया था. और इसे गिरफ्तार कर जेल भेजा गया था।