आशीर्वाद टावर में गैस सिलेंडर फटने से लगी भीषण आग,14 लोगों की मौत

झारखण्ड धनबाद
Spread the love


धनबाद,31जनवरी (ए)। झारखंड के धनबाद में आशीर्वाद टावर के तीसरी मंजिल पर रविवार की देर शाम अचानक भीषण आग लग गयी। अगलगी की इस घटना में 14 लोगों की मौत की सूचना है। वहीं कई लोग इस हादसे में घायल हो गये हैं। जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हादसे में एक बच्ची, महिला समेत 14 लोगों की मौत हो गई है। अब तक 6 शव निकाले जा चुके हैं। बताया जाता है कि आशीर्वाद टावर की तीसरी मंजिल में आग लगी थी जो पांचवे तल्ले तक फैल गई। आग लगने की वजह गैस सिलेंडर का फटना बताया जा रहा है।
घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची फायर बिग्रेड की टीम आग पर काबू पाने में जुटी है। मौके पर पहुंची पुलिस की टीम लोगों को वहां से निकालने में लगी है। घटनास्थल पर रेस्क्यू जारी है। जोड़ाफाटक के आशीर्वाद टावर के तीसरी मंजिल में लगी आग से अपार्टमेंट परिसर में अफरा-तफरी मच गयी। लोगों की माने तो जिस घर में आग लगी उनके घर पर शादी थी। आज ही सिद्धि विनायक होटल में पार्टी थी लेकिन पल भर में शादी की खुशियां मातम में तब्दिल हो गयी।
अपार्टमेंट की तीसरी मंजिल में लगी आग का कारण गैस सिलेंडर का फटना बताया जा रहा है। इस घटना में अपार्टमेंट में रहने वाली एक महिला, बच्ची समेत 14 लोगों की मौत हो गयी है वही कई लोग आग में झुलस गये हैं। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां सभी का इलाज जारी है। अब तक 24 से अधिक लोगों को बाहर निकाला गया है। मृतकों के परिजनों के बीच कोहराम मचा हुआ है। घटनास्थल पर 20 से अधिक दमकल की गाड़ियां आग बुझाने में लगी हैं। काफी संख्या में पुलिस कर्मी रेस्क्यू में लगे हैं।