हैदराबाद में नयी सचिवालय इमारत में आग लगी

राष्ट्रीय
Spread the love

हैदराबाद, तीन फरवरी (ए) हैदराबाद में तेलंगाना सचिवालय की नवनिर्मित इमारत में शुक्रवार तड़के आग लग गई। अधिकारियों ने बताया कि घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है।.

नवनिर्मित ‘डॉ. बी आर आंबेडकर तेलंगाना राज्य सचिवालय इमारत’ का 17 फरवरी को मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव के जन्मदिन पर उद्घाटन किया जाना है। नए सचिवालय का उद्घाटन राव करेंगे।.

अधिकारियों ने बताया कि इमारत के भूतल पर आग लगने की सूचना मिली और दमकल की करीब 10 गाड़ियों ने आग पर काबू पाया।

सोशल मीडिया पर प्रसारित वीडियो में सचिवालय परिसर से काला धुआं उठते हुए देखा जा सकता है। अधिकारियों ने बताया कि आग लगने की वजह का पता लगाया जा रहा है।

भाजपा की तेलंगाना इकाई के अध्यक्ष और पार्टी सांसद बंडी संजय कुमार ने इस घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए आरोप लगाया कि काम की गुणवत्ता खराब होने के कारण आग लगी।

भाजपा नेता ने एक विज्ञप्ति में मांग की कि राव के जन्मदिन पर नए सचिवालय का उद्घाटन करने का निर्णय स्थगित कर दिया जाए और इसका उद्घाटन बी.आर. आंबेडकर की जयंती पर किया जाए।

वहीं, तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष ए. रेवंत रेड्डी ने आरोप लगाया, ‘‘ऐसा लगता है कि 17 फरवरी को मुख्यमंत्री के जन्मदिन पर भवन का उद्घाटन करने के दबाव के चलते सुरक्षा मानकों का पालन नहीं हो रहा है।’’