किसान हत्याकांड का मुख्य आरोपी एक लाख का इनामी गौरव शर्मा पुलिस मुठभेड़ में गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश हाथरस
Spread the love


हाथरस, 21 अप्रैल (ए)। उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले के चर्चित किसान हत्याकांड का मुख्य आरोपी एक लाख का इनामी गौरव शर्मा को पुलिस ने मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया। किसान अमरीश शर्मा की हत्या के बाद फरार चल रहे एक लाख रुपये का इनामी गौरव शर्मा अपने साथी के साथ मुठभेड़ के बाद पकड़ा गया। उसके पैरों में गोली लगी है। वहीं 40 हजार रुपये का ईनामी उसके साथी को भी पुलिस ने दबोच लिया। वह भी एक हत्या के मामले में बीस महीने से फरार चल रहा था। दोनों आरोपियों के पैर में गोली में लगी है। उनका जिला अस्पताल में उपचार चल रहा है। यह जानकारी पुुलिस अधीक्षक विनीत जायसवाल ने दी ।
गौरतलब है कि एक मार्च को सासनी क्षेत्र के गांव नौजरपुर में किसान अमरीश शर्मा की गौरव शर्मा पुत्र मुनेश शर्मा निवासी इकौना जिला श्रावस्ती ने अपने साथियों के साथ मिलकर गोलियों से भून डाला। पुलिस ने उसके चार साथियों को जेल भेज दिया,लेकिन एक लाख का इनामी गौरव शर्मा फरार चल रहा था। पुलिस लगातार उसकी गिरफ्तारी की कोशिश में जुटी थी। मंगलवार की रात करीब नौ बजे पुलिस को सूचना मिली कि गौरव शर्मा अपने एक साथी बदमाश के साथ इगलास से सासनी की ओर बिना नंबर की क्रेटा कार से आ रहा है। इसलिए सासनी गेट इंस्पेक्टर गौरव सक्सेना, हाथरस गेट इंस्पेक्टर जगदीश चंद और एसओजी प्रभारी मुनीष चंद अपनी टीमों के साथ रवाना हो गये। उनकी इगलास रोड पर गौरव और उसके साथी से मुठभेड़ हो गई।
दोनों ने पुलिस पर गोलियां चलाई, लेकिन पुलिस की दो गोली गौरव शर्मा के पैरों में जा लगी और एक गोली गौरव के साथी चालीस हजार रुपये के इनामी बदमाश श्याम सिंह तोमर उर्फ सोनू उर्फ अमित पुत्र राजेन्द्र सिंह तोमर उर्फ पप्पू निवासी चितेकापुरा थाना दिमिनी जिला मुरैना मध्यप्रदेश के पैर में लगी। गोली लगने के बाद दोनों ही मौके पर गिर पड़े गये। दोनों के पास से पिस्टल व तमंचा और जिंदा कारतूस बरामद हो गये। पुलिस दोनों को सासनी के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र लेकर आई। यहां से डॉक्टरों ने दोनों को जिला अस्पताल लाया गया। यहां दोनों का उपचार चल रहा था। रात को एसपी विनीत जायसवाल दोनों का हाल जानने के लिए आये। गिरफ्तार करने वाली टीम में एसओजी प्रभारी के साथ उनकी टीम के सदस्य सचिन शर्मा, शीलेश यादव, चेतन राजौरा, सोनवीर सिंह, जुगेन्द्र सिंह शामिल रहे।