बारात निकलने से पहले मौके पर पहुंची प्रेमिका, दूल्हा हुआ गिरफ्तार, जानें पूरा मामला

उत्तर प्रदेश कन्नौज
Spread the love

कन्नौज, 22 मई (ए)। बारात निकलने से ठीक पहले सजधज कर तैयार दूल्हे को एक युवती की शिकायत पर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। यह शनिवार को उस समय हुआ जब बारात निकलने के दौरान पहुंची युवती ने खुद को उसकी प्रेमिका बताते हुए हंगामा काटा तथा नौ साल से शादी का झांसा देकर शारीरिक संबंध बनाने का आरोप जड़ा। पुलिस ने युवक के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है। बताया जा रहा है कि शहर के सदर कोतवाली के सरायघाघ इलाके के कृष्णा नगर निवासी पवन मिश्रा की शादी तिर्वा कोतवाली क्षेत्र में तय हुई थी। शनिवार को ही बारात जानी थी। उसके घर के अलावा उसकी होने वाली दुल्हन के यहां भी जोरदार तैयारियां थीं। इस बीच बारात निकलने से पहले दूल्हा सज धज कर तैयार ही हुआ था कि अचानक से पहुंची एक युवती ने वहां हंगामा कर दिया। उसने खुद को प्रेमिका बताते हुए उस पर धोखा देने का आरोप लगाया।
युवती का कहना है कि वह कानपुर में रहती है। पवन और वह पिछले नौ साल से एक-दूसरे के करीब हैं। पवन ने उससे शादी का वादा किया था। उसके पिता ने पवन की कई बार आर्थिक मदद की थी। पवन ने उसके साथ शारीरिक संबंध भी बनाए लेकिन अब वह धोखा देकर कहीं और शादी करना चाह रहा है। इसकी जानकारी मिलने पर वह यहां आई है। उसके हंगामा करने से शादी वाले घर में हड़कम्प मच गया। बात पुलिस तक पहुंच गई। युवती ने बाकायदा सदर कोतवाली में युवक के खिलाफ तहरीर दी। उसी के आधार पर कोतवाली पुलिस ने पवन के खिलाफ ब्लात्कार के आरोप में रिपोर्ट दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है। इससे शादी वाले घर में हंगामा मचा हुआ है। सदर कोतवाल विकास राय ने बताया कि गिरफ्तारी के बाद पूरे मामले की जांच की जा रही है। 
दूल्हा बनकर बारात जाने से पहले ही हवालात पहुंचे पवन के बारे में बताया जा रहा है कि वह कम्प्यूटर का जानकार है। अपने काम में एक्पसर्ट होने की वजह से उसकी लोगों से अच्छी पहचान है। अपने इसी काम की वजह से वह कानपुर की एक युवती के सम्पर्क में आया और उससे नजदीकियां बढ़ाकर उसका शोषण किया। युवती का आरोप है कि उसके पिता ने उसे पांच लाख रुपये दिए थे। पिछले साल उसके पिता की हादसे में मौत हो गई। उसके बाद से पवन कन्नी काटने लगा और उसे धोखा देकर कहीं और शादी तय कर ली। 
युवती के सामने आने के बाद न सिर्फ दूल्हा बने पवन मिश्रा को हवालात जाना पड़ा, बल्कि जहां बारात जानी थी, वहां भी हड़कम्प मच गया। तिर्वा में जहां बारात जानी थी, वहां पूरी तैयारी हो चुकी थी। साज-सज्जा के साथ ही बारात के स्वागत की तैयारियां चल रही थीं। बाकायदा फोन करके बारात निकलने का समय पूछा गया था। लेकिन बाद में मिली इस खबर से वहां हड़कम्प मच गया। वहां सभी तैयारियां धरी की धरी रह गईं।