हापुड़ विस्फोट:फरार फैक्ट्री मालिक वसीम गिरफ्तार, 13 लोगों की हुई मौत

राष्ट्रीय
Spread the love


हापुड़, 05 जून (ए)। यूपी के हापुड़ में शनिवार को धौलाना इंडस्ट्रियल एरिया में स्थित फैक्ट्री में बॉयलर फटने से 13 लोगों की मौत मामले में फरार फैक्ट्री मालिक वसीम को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने वसीम की गिरफ्तारी के लिए तीन टीमों का गठन किया था। इस हादसे में अब तक कई लोग बुरी तरह झुलसे हैं, जिनका अस्पताल में इलाज जारी है। गौरतलब है कि

धौलाना औद्योगिक क्षेत्र में शनिवार दोपहर प्लास्टिक गन बनाने वाली फैक्ट्री में भयानक विस्फोट के साथ आग लग गई थी। हादसे में छह लोग मौके पर ही जिंदा जल गए थे। इसके बाद मरने वालों की संख्या बढ़ती चली गई। रविवार तक मरने वालों की संख्या 13 पहुंच गई थी। जबकि 21 लोग गंभीर रूप से झुलसे थे। झुलसे लोगों को मेरठ और गाजियाबाद के अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। विस्फोट से आसपास की तीन और फैक्ट्रियां भी क्षतिग्रस्त हो हुईं थीं। इस मामले में फैक्टी मालिक और ठेकेदार के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था। हादसे के बाद से ही फैक्ट्री मालिक वसीम फरार था।

कमिश्नर सुरेंद्र सिंह और आईजी प्रवीण कुमार ने बताया कि धौलाना में यूपीएसआईडी में वर्ष 2019 में 500 गज में फैक्ट्री बनाई गई थी, मेरठ के दिलशाद ने रुही इलेक्ट्रिक के नाम से फैक्ट्री का संचालन शुरू किया था लेकिन चार महीने पहले हापुड़ निवासी वसीम ने इसे ठेके पर लेकर प्लास्टिक गन बनाने का काम शुरू किया। बताते हैं कि ट्रांसफार्मर से निकली चिंगारी से सोडियम में विस्फोट हुआ था। आशंका ये भी थी कि प्लास्टिक गन के साथ यहां उनकी गोलियां भी बन रही थीं, इसी वजह से इतना भीषण विस्फोट हुआ था।