वाहन चेकिंग में फिर पकड़ा गया भारी कैश, तीन गाड़ियों से मिले नोटों को गिनने के लिए मंगानी पड़ी मशीन

उत्तर प्रदेश कानपुर नगर
Spread the love


कानपुर, 05 फरवरी (ए)। यूपी में चुनाव को देखते हुए इन दिनों चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। इस क्रम में शनिवार को कानपुर में पुलिस ने अलग-अलग तीन जगहों से चेकिंग के दौरान कार से भारी मात्रा में नोट पकड़े हैं। पुलिस ने चेकिंग के दौरान बरामद हुए कैश से संबंधित कागज मांगे तो कार चालक कागजात नहीं दिखा सके। इसके बाद उन्हें जब्त कर लिया गया। तीन गाड़ियों से जो कैश मिला है उससे गिनने के लिए पुलिस को मशीनें तक मंगानी पड़ गई हैं। पुलिस ने भारी मात्रा में कैश बरामद होने की जानकारी इनकम टैक्स विभाग को भी दी है। 
आयोग के निर्देश पर पुलिस गाड़ियों की चेकिंग कर रही है। शनिवार को कानपुर के काकादेव एरिया में सीएमएस कंपनी की गाड़ी से पांच करोड़ से ज्यादा का कैश बरामद किया है। कंपनी के लोगों का कहना था कि ये कैश कानपुर की बिजली कंपनी का कलेक्शन है, जो बैंक के लिए ले जाया जा रहा था। कैश से संबंधित कागजात न दिखा पाने के चलते पुलिस ने सारा कैश जब्त कर लिया है। कानपुर में ही पुलिस ने एक और जगह से चेकिंग के दौरान कार की तलाश ली तो यहां भी बड़ी मात्रा में कैश मिला। कार में मौजूद लोगों से जब इस कैश के बारे में पूछताछ की गई तो उन्होंने ये सारा पैसा एटीएम का होना बताया।
पुलिस को यहां भी कोई कागजात नहीं मिले। इसके अलावा एक अन्य प्राइवेट गाड़ी से पुलिस को छह लाख की नकदी मिली। कानपुर के डीसीपी बीबीजीटीएस मूर्ति ने बताया कि कानपुर में शनिवार को अलग-अलग इलाकों से तीन कारों से 7.38 करोड़ रुपये पकड़े गए हैं। उन्होंने बताया कि कैश मिलने की सूचना इनकम टैक्स विभाग को भी दी गई है। पुलिस के अनुसार कैश से संबंधित कागजात न दिखाने के चलते सारा कैश जब्त करके आगे की जांच की जा रही है।